JNU के अगले वाइस चांसलर के दौड़ में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी

By: | Last Updated: Wednesday, 23 September 2015 3:33 PM
Subramanian Swamy in race for JNU VC post

नई दिल्ली: सूत्रों के मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्र मंत्रीय सुब्रमण्यम स्वामी को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के पद की पेशकश की है.

 

सूत्रों के मुताबिक सुब्रमण्यम स्वामी ने ये अहम ओहदा कबूल करने से पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सामने कुछ शर्तें रखी हैं.

 

एबीपी न्यूज़ के सूत्रों के मुताबिक ईरानी ने इस सिलसिले में स्वामी से फोन पर बातचीत भी की है. हालांकि, स्वामी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय  के बीच कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है.

 

अभी ये भी साफ नहीं है कि स्वामी ने ये पद कबूल करने के एवज़ में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सामने क्या शर्तें रखी हैं.

 

दिलचस्प बात ये है कि सुब्रमण्यम स्वामी के नाम पर चर्चा उस वक़्त हो रही है, जबकि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नए वीसी के चयन के लिए सर्च और सलेक्शन कमेटी का गठन तक नहीं किया है.

 

आपको बता दें कि मौजूदा वीसी एसके सोपोरी अगले साल जनवरी में रिटायर होने वाले हैं.

 

नियम के मुताबिक नए वीसी के चयन के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय सर्च और सलेक्शन कमेटी के जरिए चयन किए गए नामों को राष्ट्रपति को सौंपता है, जो कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के विजिटर होते हैं. नए वीसी के एप्लीकेशन लिए बीते महीने अगस्त में ही इश्तेहार निकाला गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Subramanian Swamy in race for JNU VC post
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017