सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ 14 जुलाई को होगी आयकर मामले की सुनवाई

By: | Last Updated: Monday, 1 June 2015 1:03 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने सहारा समूह के मुखिया सुब्रत रॉय और अन्य के खिलाफ आयकर मामले की सुनवाई के लिए 14 जुलाई की तारीख तय की है. रॉय इस समय तिहाड़ जेल में हैं. यह मामला समूह की एक कंपनी द्वारा 2013-14 आकलन वर्ष के लिए रिटर्न नहीं जमा कराने से संबंधित है.

 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मामले में सुनवाई पर दो जुलाई तक रोक लगाई है. इसके मद्देनजर अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) देवेंद्र कुमार शर्मा ने मामले की सुनवाई के लिए 14 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है.

 

अदालत ने इससे पहले 24 मार्च को रॉय के खिलाफ पेश होने के लिए वॉरंट जारी किया था. इसके अलावा सहारा इंडिया कमर्शियल कारपोरेशन लि. के दो निदेशकों जे बी रॉय व रनोज दास गुप्ता द्वारा समन के बाद भी उपस्थित नहीं होने के लिए जमानती वॉरंट जारी किया था. इन तीनांे के अलावा आयकर विभाग ने कंपनी और एक अन्य निदेशक ओ पी श्रीवास्तव को भी आरोपी बनाया है.

 

सुब्रत रॉय, जे बी रॉय और रनोज दास गुप्ता ने निचली अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. उच्च न्यायालय ने मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ सुनवाई पर रोक लगा दी थी. इसके अलावा तीन के खिलाफ वॉरंट पर रोक लगाई गई थी. श्रीवास्तव ने निचली अदालत की सुनवाई रोकने के लिए उच्च न्यायालय में अपील की थी. उच्च न्यायालय ने 25 मई को इस पर स्थगन बढ़ाकर दो जुलाई कर दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: subrata roy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: income tax subrata roy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017