गर्मी की वजह से हाई कोर्ट के वकील काम पर नहीं आए, चीफ जस्टिस नाखुश

By: | Last Updated: Wednesday, 10 June 2015 11:28 AM

कोलकाता: गर्मी और आर्द्र मौसम का हवाला देते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट के वकील आज से तीन दिन काम पर नहीं आयेंगे. वकीलों के इस से सैकड़ों मुव्वकिलों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. चीफ जस्टिस ने वकीलों के इस कदम को तकलीफदेह और कष्टप्रद करार दिया.

 

अदालत में आज सभी कक्ष खुले रहे और न्यायाधीश भी अपने स्थान पर मौजूद रहे लेकिन वकीलों की अनुपस्थिति के कारण मामलों की सुनवाई नहीं हो सकी.

 

मौसम के गर्म होने का हवाला देते हुए आज से शुक्रवार तक अदालत नहीं आने के वकीलों के निर्णय पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए चीफ जस्टिस मंजुला चेल्लूर और न्यायमूर्ति ज्वायमेलो बागची ने कहा कि अगर पुलिस, नर्से, निचली अदालत के वकील जैसे पेशे से जुड़े लोग काम कर सकते हैं. तब उनके लिए भी काम करना इतना कठिन नहीं होना चाहिए.

 

चीफ जस्टिस ने हाई कोर्ट के वकीलों के एक वर्ग के व्यवहार की तुलना स्कूली बच्चों से की उन्होंने कहा कि वकीलों का निर्णय कष्टप्रद और पीड़ादायक है.

 

गर्मी ने किया हाल-बेहाल

 

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मण्डलों में गर्मी का कहर जारी है, मगर सप्ताहांत में मौसम के तेवर कुछ नरम पड़ने की उम्मीद है. आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कई स्थान और पश्चिमी इलाकों के कुछ भाग प्रचंड गर्मी की चपेट में रहे.

 

इस अवधि में वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, कानपुर, लखनउ तथा बरेली समेत सभी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी उपर दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटे के दौरान इलाहाबाद 47.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा.

 

अगले 24 घंटे में भी पूरा प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में रहने का अनुमान है. सप्ताहांत यानी शुक्रवार और शनिवार र्को प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज साथ छींटे पड़ने तथा धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है. इससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं. पूर्वाहन 10 बजे के बाद से ही पारा चढ़ने की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: summer_court
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: advocate chief justice court summer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017