'कैटी' नाम की लड़की को लेकर सुनंदा पुष्कर-शशि थरूर में होता था झगड़ा: नौकर

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 2:37 AM

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर की मौत की तहकीकात कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने गुरूवार को उनके पति शशि थरूर के घरेलू नौकर से विशिष्ट ब्यौरे के संबंध में पूछताछ की जैसे उनकी मौत से पहले के 48 घंटों के दौरान कौन कौन लोग उनसे मिले थे. इसके अलावा सुनंदा के शरीर पर जख्म के निशानों के बारे में भी पूछताछ की गई.

 

इस मामले में एक और खुलासा हुआ है. शशि थरूर के नौकर ने पुलिस को बताया है कि थरूर-सुनंदा के बीच कैटी को लेकर अक्सर झगड़ा होता था. हालांकि ड्राइवर ने यह नहीं बताया है कि यह कैटी कौन है.

 

कैटी का नाम नया है क्योंकि अब तक पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार को झगड़े की जड़ माना जाता था. जब झगडे बढ़ जाते थे तब सुनंदा संजय नाम के दोस्त के घर चली जाती थी. संजय पहले सुनंदा के घर आते थे लेकिन बाद में उनका आना बंद हो गया था.

 

15 जनवरी 2014 को सुनंदा जब लीला होटल के कमरा नंबर 307 में आई थी तब उनसे मिलने आई थी उनकी दो दोस्त. उन दो के नाम नारायण ने पुलिस को नहीं बताए हैं.

 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के नौकर नारायण सिंह से दिल्ली पुलिस पहले भी दो बार पूछताछ कर चुकी है जिसपर शशि थरूर विरोध जता चुके हैं. थरूर ने नवंबर में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि पुलिस उनके नौकर नारायण सिंह पर हत्या की जिम्मेदारी लेने का दबाव डाल रही है.

 

सिंह से पूछताछ के एक दिन पहले ही शशि थरूर का एक पत्र सामने आया था जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में दिल्ली पुलिस आयुक्त को भेजा था. पत्र में थरूर ने आरोप लगाया था कि जांच अधिकारियों ने सिंह को ‘शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और धमकी दी’ ताकि वह इस बात का ‘इकबालिया बयान’ दे कि उन दोनों ने (नौकर और थरूर) उनकी (सुनंदा) हत्या की है. सूत्रों ने कहा कि एसआईटी के थरूर के निजी स्टाफ और उस पंच सितारा होटल के कर्मचारियों से पूछताछ करने की संभावना है जहां सुनंदा मृत मिली थी. सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली के एक होटल में मृत मिली थीं.

 

सुनंदा के शरीर पर मिले 15 जख्म के निशान

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस में सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है कि कत्ल हुआ तो कातिल कौन है? एबीपी न्यूज को मिली है मर्डर केस में एफआईआर औऱ पोस्टमार्टम की जानकारी जिसमें सुनंदा के अंत की कहानी के राज छिपे हैं. एफआईआर के मुताबिक सुनंदा की मौत जहर से हुई लेकिन सुनंदा के शरीर पर एक दो नहीं बल्कि 15 निशान मिले हैं जो चोट के हैं.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक चोट नंबर 10 का निशान इंजेक्शन देने का है. चोट नंबर 12 दांत के काटने का निशान है. ज्यादातर निशान इस बात की ओर इशारा करते हैं कि सुनंदा के शरीर पर झगड़े के कारण चोट के निशान बने. चोट के निशान 12 घंटे से 4 दिन पुराने हो सकते हैं.

 

सूत्रों ने बताया, ‘उससे (शशि थरूर का नौकर) सुनंदा के शरीर पर मिले 15 जख्मों के निशान के बारे भी पूछताछ की गयी, खासकर जख्म संख्या 10 के बारे में, जिसके बारे में कहा गया था कि वह सीरिंज की सुई के कारण हुआ.’ सूत्रों ने कहा कि जख्म के निशान से संदेह पैदा हुआ था कि जहर सुई के जरिए दिया गया हो. एम्स मेडिकल रिपोर्ट ने इस अटकल को खारिज कर दिया था कि सुनंदा की मौत अधिक मात्रा में अल्प्राजोलम खाने के कारण हुयी.

 

सूत्रों ने कहा कि सिंह से पूछा गया था कि क्या सुनंदा किसी बीमारी से पीड़ित थीं या वह कोई दवाई ले रही थीं. उससे टैब्लेट एलप्रेक्स के बारे में विशेष रूप से पूछा गया. लीला पैलेस होटल के कमरे में इस दवाई के पत्ते मिले थे.

 

हत्या का केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के सिलसिले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया था. एम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी और जहर के कारण मौत हुयी थी.

एसआईटी होटल के उस डाक्ठर से भी पूछताछ करेगी जिसने सुनंदा को मृत घोषित किया था. वह होटल का सीसीटीवी भी देखेगी. सुनंदा के मोबाइल फोनों और लैपटाप की फारेंसिक रिपोर्ट का भी मूल्यांकन किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें-

जानें: सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी 10 बड़ी बातें

हंसते हुए जाएंगे : सुनंदा ने किया था ट्विट 

एक थी सुनंदा!

मुझे फंसाने का हुआ प्रयास: थरूर 

क्या ईमेल से खुलेगा सुनंदा पुष्कर की मौत का राज ? 

सुनंदा की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग 

डॉक्टरों ने नई रिपोर्ट में कहा: जहर के चलते हुई थी सुनंदा पुष्कर की मौत  

एबीपी न्यूज का बड़ा खुलासा : मेहर तरार से शादी करना चाहते थे शशि थरूर?

महर तरार बोलीं, साजिश का शिकार बनी हूं 

यहां पढ़ें पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार की शशि थरूर को लिखी चिट्ठी और उसका जवाब 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sunanda puskar_Shashi_Tharoor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: shashi tharoor Sunanda Pushkar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017