श्री श्री रविशंकर के सहयोगी बोले- मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला विराजमान हैं । Supporter of Sri Sri stressed that Ram Tample will be built on the its proper place

श्री श्री रविशंकर के सहयोगी बोले- मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला विराजमान हैं

रविशंकर के सहयोगी अमरनाथ मिश्रा से एबीपी न्यूज़ संवाददाता पंकज झा ने बात की. मिश्रा ने कहा कि मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला की मूर्ति विराजमान है.

By: | Updated: 16 Nov 2017 08:11 AM
Supporter of Sri Sri stressed that Ram Tample will be built on the its proper place

लखनऊ: आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर इन दिनों अयोध्या मसले का हल निकालने के लिए कवायद में जुटे हैं. उन्होंने हाल ही में कई साधुओं, इमाम और हिंदू-मुस्लिम नेताओं के साथ बात की है. इसी कड़ी में उन्होंने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी मुलाकात की.


रविशंकर के सहयोगी अमरनाथ मिश्रा के साथ एबीपी न्यूज़ संवाददाता पंकज झा ने बातचीत की. मिश्रा ने कहा कि बातचीत के लिए फॉर्मूला तैयार किया जा रहा है लेकिन ये बात साफ है कि मंदिर और मस्जिद दोनों बनेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला की मूर्ति विराजमान है.


Sri Sri


मिश्रा ने कहा कि योगी जी केवल आठ महीने पहले सीएम बने हैं और उन्होंने बहुत पॉजिटिव बातें की हैं. हम चाहते हैं कि विहिप, आरएसएस, शिवसेना या जितने भी हिन्दू संगठन हैं वे सभी एकजुट हो जाएं और जब तक मंदिर का भव्य भूमिपूजन नहीं हो जाता तब तक बातचीत का दौर चलता रहेगा.


अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि जहां मूर्तियां रखी हैं वहीं मंदिर बनेगा. जहां तक मस्जिद की बात है, हम मस्जिद बना कर देंगे. हमारी संस्कृति भी यही सिखाती है. हमने मस्जिद तोड़ी है तो बनाएंगे भी हम ही, लेकिन अब समाधान का वक्त आ चुका है और मंदिर बनना तय है.


सुन्नी वक्फ बोर्ड का पक्ष


Jilani TT


इस मामले में एबीपी न्यूज़ संवाददाता पंकज झा ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी से भी बात की. जिलानी ने कहा कि रविशंकर को मेरा सलाम है, मैं उन्हें किसी का एजेंट नहीं समझता लेकिन जहां तक बात समाधान की है तो उसके लिए बेहद मजबूत फॉर्मूला चाहिए.



जिलानी ने कहा कि बिना फॉर्मूला के कैसी बात? अगर उनको लगता है कि मुसलमान उस जगह से हट जाएंगे तो वो गलत समझते हैं. शरीयत में मुसलमान को इसका हक नहीं है. दरअसल ये सब केवल दिखाने के लिए किया जा रहा है. वे सब चाहते हैं कि ये टीवी पर चलता रहे, असल मुद्दों पर कोई बात करना नहीं चाहता.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Supporter of Sri Sri stressed that Ram Tample will be built on the its proper place
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शंकर सिंह वाघेला की गैरमौजूदगी से मध्य गुजरात में बीजेपी को फायदा