सरदारों पर चुटकले बनें या नहीं सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 2:09 PM

नई दिल्ली: सरदारों के ऊपर बनने वाले चुटकुलों पर रोक लगाने की मांग अब देश की सर्वोच्च अदालत तक जा पहुंची है. सुप्रीम कोर्ट में ये जनहित याचिका दायर कर मांग की गयी है की सरदारों पर बनने वाले चुटकुलों पर रोक लगाई जाए क्योंकि अक्सर इनके ज़रिये सरदारों को नीचा दिखाने की कोशिश की जाती है.

 

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि करीब 5000 ऐसी वेबसाइट्स है जो सरदारों पर बने चुटकुले डिस्प्ले कराती हैं इन पर रोक लगाई जाये. कोर्ट इसके लिए गाइड लाइन बनाये क्योंकि इससे समुदाय विशेष कि न केवल भावनायें आहत होती है बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर छवि भी ख़राब होती है.

 

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली हरविंदर चौधरी का कहना है की उनको भी कई बार मज़ाक के नाम पर कहे जाने वाले चुटकुलों के चलते अपमानित होना पड़ा है. और ऐसा एक दो बार नहीं सालों से होता आ रहा है.

 

सुप्रीम हरविंदर चौधरी की तरफ से दायर याचिका प सुनवाई के लिए तैयार हो गया है और एक महीने बाद इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

वीडियो देखें-

सरदारों पर चुटकले बनें या नहीं सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Supreme Court Agrees To Hear Petition To Ban ‘Sardar’ Jokes
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 'Sardar' Jokes supreme court
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017