सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से कहा- डांस बार को दो हफ्तों में लाइसेंस दिए जाएं

By: | Last Updated: Thursday, 26 November 2015 8:52 AM
Supreme Court Directs Maharashtra Government to Issue Dance Bar Licences

नई दिल्ली: मुंबई में डांस बार के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से कहा है कि जिन 60 लोगों ने लाइसेंस के लिए अर्जी दी है दो हफ्ते में उसका निपटारा करें.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि डांस बार एक सम्मानित पेशा है. कोर्ट ने साफ किया कि किसी भी किस्म की अश्लीलता नही होनी चाहिए इसके लिए राज्य सरकार कानून बनाने के लिए स्वतंत्र है. लाइसेंसिंग ऑथोरिटी इस बारे में नियम बनाने को स्वतन्त्र है.

 

आपको बता दें कि 2014 में महाराष्ट्र सरकार ने कानून बनाकर डांस बार चलाने पर रोक लगा दी थी. उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने पलटते हुए कुछ दिन पहले ही डांस बार खुलने से रोक हदा दी. ऐसे में मुंबई में जल्द ही बार गर्ल्स का जलवा फिर से होगा.

 

अदालत ने हिदायत दी है कि डांस बार के जरिए किसी तरह की अश्लीलता नहीं होनी चाहिए.

 

बताते चलें कि डांस बार पर पहली बार महाराष्ट्र में 2005 में रोक लगी थी. अप्रैल 2005 में लगाए गए पहले बैन के बाद करीब 1.5 लाख लोग बेरोजगार हो गए थे इनमें से 70 हजार बार गर्ल्स भी थीं.
 

सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले के डबल स्टैंडर्ड की आलोचना करते हुए कहा था कि सिर्फ छोटे होटलों के लिए ही रोक लगाई गई है. जबकि, 5 स्टार और थ्री स्टार होटलों पर कोई रोक नहीं है. इस साल जून में सरकार ने सभी होटलों पर बैन लगा दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Supreme Court Directs Maharashtra Government to Issue Dance Bar Licences
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017