सीवीसी की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को नोटिस

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 7:50 AM

नई दिल्ली: मुख्य सतर्कता आयुक्त के.वी.चौधरी और सतर्कता आयुक्त टी.एम. भसीन की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. ये नोटिस केंद्र सरकार और दोनों सतर्कता आयुक्तों को जारी किया गया है. हाल ही में हुई इन नियुक्तियों को एनजीओ कॉमन कॉज़ ने चुनौती दी है.

 

NGO कॉमन कॉज़ ने अपनी याचिका में दोनों को दागी बताया है. याचिका के मुताबिक :-

 

# के वी चौधरी ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेस के चेयरमैन रहते तत्कालीन सीबीआई डायरेक्टर रंजीत सिन्हा से उनके घर पर मुलाकात की. उन्होंने हवाला कारोबारी मोईन कुरैशी मामले से जुड़ी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच में सिन्हा को फंसने से बचाया.

 

# बदले में रंजीत सिन्हा ने ‘स्टॉकगुरु’ घोटाले में आयकर विभाग के बड़े अधिकारियों को बचाया

 

# के वी चौधरी ने शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा को  करोड़ों रुपये का इनकम टैक्स बचाने में मदद की.

 

# टी एम भसीन पर इंडियन बैंक का सीएमडी रहते अपने मताहत एक अधिकारी के प्रमोशन से जुड़े दस्तावेजों में फर्जीवाड़े का आरोप लगा. इस बारे में उनके खिलाफ सीवीसी जांच भी हुई थी.

 

इसके अलावा NGO कॉमन कॉज़ के वकील प्रशांत भूषण ने सीवीसी चौधरी और वीसी भसीन की नियुक्ति से जुड़े दस्तावेज सरकार से मांगे जाने की भी दरख्वास्त की. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस बारे में अलग से अर्जी दाखिल करने को कहा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Supreme Court issues notice to center government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: center government CVC supreme court
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017