वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने लिया संन्यास, CJI ने 'बर्ताव' पर उठाए थे सवाल

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने लिया संन्यास, CJI ने 'बर्ताव' पर उठाए थे सवाल

7 दिसंबर को चीफ जस्टिस ने बिना नाम लिए कुछ वरिष्ठ वकीलों के बर्ताव की कड़ी आलोचना की थी. राजीव धवन को सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई 1994 को वरिष्ठ वकील को तौर पर नामित किया था.

By: | Updated: 11 Dec 2017 06:13 PM
Supreme Court lawyer Rajeev Dhawan quits practice

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिख कर कहा कि अब वो कोर्ट में प्रैक्टिस नहीं करेंगे. पिछले कुछ समय से कोर्ट में बर्ताव के लिए धवन की आलोचना होती रही है. राजीव धवन को सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई 1994 को वरिष्ठ वकील को तौर पर नामित किया था.


चीफ जस्टिस को क्या लिखा?
चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी में राजीव धवन ने लिखा, ''दिल्ली केस के शर्मनाक अंत के बाद मैंने कोर्ट प्रैक्टिस छोड़ने का फैसला किया है. आप मेरा गाउन (बहस के दौरान वकील जो कपड़ा पहनते हैं) ले सकते हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि इसे याद स्वरूप मेरे पास रहने दिया जाए.''





अयोध्या केस में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने उठाए थे सवाल
7 दिसंबर को चीफ जस्टिस ने बिना नाम लिए कुछ वरिष्ठ वकीलों के बर्ताव की कड़ी आलोचना की थी. उन्होंने कहा, "कुछ वरिष्ठ वकील ये सोचते हैं कि वो कोर्ट में आवाज़ ऊंची कर सकते हैं. ये दिखाता है कि असल में वो वरिष्ठ वकील का दर्जा पाने लायक नहीं हैं. हमने उन्हें बर्दाश्त किया. लेकिन हम कब तक ऐसा करेंगे? अगर उन्होंने अपना रवैया नहीं सुधारा तो हम ज़रूरी कार्रवाई करेंगे."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Supreme Court lawyer Rajeev Dhawan quits practice
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story घोटाले के बाद नीरव मोदी का पहला बयान, कहा- पीएनबी का बकाया नहीं चुका सकते