पद्मावती विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार, दीपिका की सुरक्षा बढ़ाई । supreme court ready to hear on padmavati issue

पद्मावती विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार, बढ़ाई गई दीपिका पादुकोण की सुरक्षा

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती लगातार विवादों में है. इस मुद्दे पर देश के लोग दो खेमों में बंटे नज़र आ रहे हैं.

By: | Updated: 17 Nov 2017 04:32 PM
supreme court ready to hear on padmavati issue

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती लगातार विवादों में है. इसे लेकर बवाल मचा हुआ है. राजपूत समाज इस फिल्म को लेकर नाराज़ है और अब ये एक सियासी मुद्दा बन गया है. एक तबका जहां फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है वहीं एक तबका ऐसा भी है जो फिल्म के समर्थन में है. अब इस मुद्दे के संवेदनशीलता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट इस पर सुनवाई को तैयार हो गया है.


हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई कब होगी, अभी तारीख और समय तय नहीं किया गया है.


एक जनहित याचिका में मांग की गई थी कि फिल्म से आपत्तिजनक सीन हटा दिए जाएं. इस याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और अब इस पर सुनवाई होगी. दरअसल विरोध करने वालों का कहना है कि फिल्म में महारानी पद्मावती का चित्रण सही ढ़ंग से नहीं किया गया है और इतिहास के साथ भी छेड़छाड़ की गई है.


इसी मुद्दे पर आज चित्तौड़गढ़ भी बंद है. करणी सेना से जुड़े लोगों के साथ साथ अन्य लोगों ने भी चित्तौड़गढ़ फोर्ट के सामने प्रदर्शन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पर्यटक भी बेहद कम संख्या में यहां पहुंच रहे हैं.


PADMAVATI


ये जानना भी जरूरी


- मेरठ में क्षत्रिय समाज के ठाकुर अभिषेक सोम ने फिल्म पद्मावती का विरोध करते हुए विवादित बयान दिया है. उन्होंने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की गर्दन काटने वाले को 5 करोड़ रुपए देने का एलान किया है.


- फिल्म पद्मावती की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को करणी सेना की धमकी के बाद मुंबई में दीपिका के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई है और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.


- केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर कहा कि, कहा सेंसर बोर्ड सबकी भावनाओं का ध्यान रखकर ही फिल्म को पारित करे. उन्होंने फिल्म में एक्टिंग करने वालों को विवाद का पात्र न बनाने की अपील की.


- अजमेर शरीफ के दरगाह दीवान सैय्यद जेनुअल आबेदीन ने कहा कि संजय लीला भंसाली का आचरण विवादित लेखक सलमान रुश्दी, तस्लीमा नसरीन और तारिक फतेह की तरह धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला है, फिल्म का विरोध जायज है.


- फिल्म पद्मावती के विरोध में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी के संगठन विराट हिंदू संगम ने पटना के करगिल चौक पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कारियों ने संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण का पुतला फूंका.


- वाराणसी में पद्मभूषण शास्त्रीय गायक राजन मिश्र पद्मावती के विरोध पर बोले कि वे फिल्म देखने जाएंगे. उन्होंने कहा कि फिल्म में लोगों को नग्नता दिख रही है लेकिन इतनी नग्नता है नहीं जितनी किताबों में छपी है, भले ही वो काल्पनिक है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: supreme court ready to hear on padmavati issue
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात: पीएम मोदी करेंगे अंबाजी मंदिर में दर्शन, राहुल ने जगन्नाथ मंदिर में टेका मत्था