सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी परीक्षा पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज की

By: | Last Updated: Saturday, 23 August 2014 7:03 AM

नई दिल्ली: कल होने वाली यूपीएससी की परीक्षा नहीं रुकेगी. सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पर रोक लगाने की अर्जी खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस अर्जी मे दम नही है. सरकार ने पहले ही इस मामले में फैसला लेकर छात्रों को सहूलियत दी है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा, आपने सिर्फ बोध क्षमता (कम्प्रेहेन्सन) वाले भाग पर ही सवाल उठाया है जिसे हटाया जा चुका है और खामी दूर की जा चुकी है.

 

सिविल सेवा के एक अभ्यर्थी की याचिका खारिज करते हुए उच्चतम न्यायालय ने कहा कि 9 लाख छात्र इस परीक्षा में बैठने के लिए तैयार हैं और इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता.

 

याचिका में सिविल सर्विसेज एप्टीट्यूड टेस्ट (सी-सैट) को लेकर विवाद के मद्देनजर परीक्षा स्थगित करने और इसके लिए नई तारीख घोषित करने का अनुरोध किया गया था. लेकिन न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर की अध्यक्षता वाली पीठ ने इससे इंकार करते हुए 24 अगस्त को होने वाली परीक्षा के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में कोई भी फेरबदल करने से इंकार किया.

 

गौरतलब है कि यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों ने सी-सैट हटाने की मांग को लेकर पिछले महीने प्रदर्शन किया था. उन्होंने इसे हिंदी पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए भेदभावपूर्ण करार दिया है.