सुप्रीम कोर्ट ने दाऊद मामले पर दायर याचिका की खारिज

By: | Last Updated: Wednesday, 8 July 2015 9:23 AM

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से जुड़ी उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें इस दावे की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की गुहार लगाई गई है कि दाऊद कानून का सामना करने के लिए भारत लौटना चाहता था, लेकिन तत्कालीन सरकारों ने उसकी पेशकश पर ध्यान नहीं दिया.

 

 सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका किशोर समरिते ने दायर की थी, जिन्होंने एसआईटी की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश को सौंपने का अनुरोध किया था.

 

समरिते ने अपनी याचिका में कहा है कि दाऊद ने भारत में कानून का सामना करने के लिए वापसी को लेकर दो-तीन बार यहां लोगों से संपर्क किया, लेकिन सरकार ने उसकी पेशकश पर ध्यान नहीं दिया.

 

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू की अध्यक्षता वाली पीठ ने हालांकि समरिते की यह याचिका खारिज कर दी और कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है, जिसकी पड़ताल न्यायालय करे और न ही यह ऐसा मुद्दा है, जिस पर न्यायालय को दखल देने की जरूरत हो.

 

याचिकाकर्ता ने दाऊद के भारत लौटने की पेशकश पर सरकार की ओर से ध्यान नहीं दिए जाने की जांच कराने की मांग करते हुए इस संबंध में दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार और राज्यसभा सदस्य तथा वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी के बयानों का जिक्र किया, जिन्होंने दावा किया है कि दाऊद भारत लौटना चाहता था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: supreme court reject the pil concerned about dawood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dawood ibrahim don PIL reject supreme court
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017