केरल लव जेहाद केस: SC में पेशी से पहले हदिया ने कहा- पति के साथ रहना चाहती हूं

केरल लव जेहाद केस: SC में पेशी से पहले हदिया ने कहा- पति के साथ रहना चाहती हूं

हदिया का मामला तब चर्चा में आया था जब केरल हाई कोर्ट ने उसका निकाह रद्द कर उसे पिता के पास वापस भेज दिया था. हदिया के पति होने का दावा करने वाले शफीन जहां की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हदिया को दोपहर 3 बजे पेश करने का आदेश दिया है.

By: | Updated: 27 Nov 2017 07:59 AM
Supreme Court to hear Hadiya today

नई दिल्ली: केरल लव जेहाद केस में सुप्रीम कोर्ट में हादिया उर्फ अखिला आज अपना बयान दर्ज कराएगी. केरल लव जेहाद का पूरा हंगामा हादिया और शफीन की शादी को लेकर मचा हुआ है. लड़की के पिता ने इसे लव जेहाद का मामला बताया है.


उनका आरोप है कि अखिला उर्फ हादिया का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, फिर साजिश के तहत उसकी शादी मुस्लिम लड़के शफीन जहान से की गयी. आरोप है कि जिहाद के नाम पर उसे सीरिया या अफगानिस्तान भेजा जाने वाला था.


इसी साल 25 मई को केरल हाईकोर्ट ने हादिया और शफीन के निकाह को रद्द कर दिया था. इस फैसले के खिलाफ हादिया के पति ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की. जिस पर शीर्ष अदालत ने मामले की जांच NIA को सौंप दी थी.


आज सुप्रीम कोर्ट इस पूरे केस में हादिया का पक्ष जानेगा. हालांकि दिल्ली आने से पहले हादिया ने अपने बयान में कहा है कि मैं मुसलमान हूं, मैं अपने पति के पास जाना चाहती हूं, मुझे किसी ने धर्म बदलने पर मजबूर नहीं किया है. उधर केरल बीजेपी इस पूरे मामले के पीछे कट्टरपंथियों की गहरी साजिश बता रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Supreme Court to hear Hadiya today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई : सुशील मोदी