29वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले की हुई शुरुआत

By: | Last Updated: Monday, 2 February 2015 3:16 AM
surajkund fare starts

फरीदाबाद: पंद्रह दिन चलने वाले 29वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले का आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया जिसमें 18 देश भाग ले रहे हैं. खट्टर ने कहा कि वेदों की रचनास्थली सरस्वती नदी के उद्गम स्थल व प्रवाह मार्ग पर पर्यटन केन्द्र विकसित किए जाएंगे और प्राचीन संस्कृति के अमूल्य संस्कार देने के लिए गीता के दर्शन को भी पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा.

 

खट्टर ने आज 29वें सूरजकुण्ड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेला का शुभारम्भ करते हुए बोल रहे थे. मेले में थीम राज्य छ}ाीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शिरकत की और इस मौके पर सहभागी राष्ट्र लेबनान के व्यापार मंत्रालय की महानिदेशक आलिया बास ने कहा कि यह मेला सांस्कृतिक विविधताओं के आदान-प्रदान का एक शानदार आयोजन है.

 

खट्टर ने कहा कि हिसार में हवाई अड्डा विकसित किया जाएगा. करनाल की हवाई पट्टी को भी विस्तार दिया जाएगा, जिससे हरियाणा में पर्यटन के विकास को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि हस्तशिल्प मेला में विभिन्न राज्यों एवं देशों की कलाओं के प्रदर्शन से न केवल राष्ट्रीय एकता अपितु विश्व बन्धुत्व की भावना भी जागृत होती है. मुख्यमंत्री ने सूरजकुंड मेले में ऐप का लोकार्पण भी किया. इस मेले में 18 देश भाग ले रहे हैं. 15 दिन चलने वाले सूरजकुंड मेला आम जनता के लिए सुबह साढे दस बजे से शाम 8.30 तक रोजाना खुला रहेगा.

 

हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामविलास शर्मा, छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री अजय चन्द्राकर और हरियाणा के खादय आपूर्ति एवं पर्यटन राज्यमंत्री करण देव कम्बोज ने भी समारोह को सम्बोधित किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: surajkund fare starts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: fare start surajkund
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017