मुहब्बत में बेल्जियम की गोरी से शादी की, अब जबरन अलग किया जा रहा है

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 7:25 AM

नई दिल्ली: पहले प्यार फिर शादी लेकिन उसके बावजूद पति और पत्नी को साथ रहने की इजाजत सिर्फ इसलिए नहीं मिल पा रही क्योंकि पति अनुसूचित जनजाति से हैं और उसकी पत्नी एक ‘गोरी मेम’ है. ऐसा ही कुछ आरोप लगा रहे हैं तमिलनाडु के सुरेश जिन्होंने हाल ही में बेल्जियम की एक लड़की से शादी की है.

 

बेल्जियम की रहने वाली साराह रोगमेन और तमिलनाडु के रहने वाले सुरेश शादी के बाद रोज नई नई परेशानियों में फंसते जा रहे है. सुरेश का आरोप है कि यह पूरी तरह से जातिगत भेदभाव का मामला है क्योंकि वह अनुसूचित जनजाति (ST) से हैं और उन्होंने एक ‘विदेशी लड़की’ से शादी की है.

 

आपको बता दें कि तमिलनाडु के सुरेश और बेल्जियम की साराह रोगमेन की मुलाकात एक शिप पर हुई थी. वहां दोनों कैटरिंग सर्विस में काम करते थे. सुरेश और साराह के बीच कुछ वक्त पहले प्यार हुआ और फिर दोनों ने तमिलनाडु के नमक्कल जिले के एक छोटे-से मंदिर में शादी कर ली. लेकिन सामाजिक और कानूनी दिक्कतों के चलते फिलहाल दोनों साथ नहीं रह सकेंगे.

 

सुरेश और साराह की शादी को 9 दिन हो गए हैं. यह मामला कुछ इस कदर पेचीदा हो गया कि इसमें डीएम को बीच में आना पड़ा लेकिन इसके बावजूद  ऐसा लगता है कि इस मामले को सुलझाने के लिए साराह को बेल्जियम वापस लौटना पड़ेगा.

 

सुरेश की माने तो ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि यहां के बड़े मंदिर उन दोनों की शादी को गलत ठहरा रहे हैं. मंदिर के बोर्ड मेंबर्स का कहना है कि साराह और सुरेश की शादी को मंजूरी नहीं दी जा सकती, क्योंकि साराह विदेशी और ईसाई हैं जबकि सुरेश हिंदू. इस शादी का रजिस्ट्रेशन वे नहीं कर सकते.

 

वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने भी साराह के भारत में रहने पर अड़ंगा लगा दिया है. उसका कहना है कि जब तक सुरेश-साराह की शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो जाता, तब तक साराह को भारत में रहने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

 

साराह का कहना है कि उसे न सिर्फ सुरेश से बल्कि भारत से भी प्यार हो चुका है. वह यहां रहना चाहती हैं और यहां बसने के लिए उन्होंने बेल्जियम में अपना होटल जिसका आशिंक मालिकाना हक उनके पास भी था, को बेच दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Suresh and Sarah, Just Married, But Being Forced Apart
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017