SC ने सोमनाथ भारती से कहा, ज़मानत नहीं, पहले आप शाम तक करें सरेंडर

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 7:25 AM
‘Surrender By 6 pm,’ Supreme Court Tells Somnath Bharti, Rejects Bail

नई दिल्ली : पत्नी से हिंसा के आरोप में गिरफ्तारी से बचने के लिए इस शहर से उस शहर भागे फिर रहे अरविंद केजरीवाल के विधायक सोमनाथ भारती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है.

 

सोमनाथ भारती की अग्रिम जमानत पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम तक उन्हें पुलिस के सामने सरेंडर करने की हिदायत दी है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “पहले सरेंडर करें, उसके बाद देखेंगे कि क्या इस केस को मध्यस्ता केंद्र भेजा जाए या नहीं.”

 

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की अगली सुनवाई के लिए गुरुवार की तारीख तय कर दी है.

 

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का सीधा मतलब ये है कि अब सोमनाथ भारती के पास सरेंडर करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है. अब उन्हें दिल्ली के द्वारका पुलिस थाने में शाम तक सरेंडर करना होगा.

 

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से मना कर दिया था.

 

पढ़ें : भागे-भागे फिर रहे सोमनाथ भारती पर केजरीवाल बोले, पार्टी शर्मिंदा, सरेंडर करें

 

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोमनाथ को सरेंडर करने की सलाह दी थी, लेकिन, सोमनाथ के परिजनों ने साफ कर दिया कि पूरे कानूनी प्रयासों के बाद ही वे रणनीति तय करेंगे. सीएम ने यहां तक कहा कि भारती के फरार होने से पार्टी और परिवार दोनों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है.

 

इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का भी कहना रहा है कि सोमनाथ भारती को आंखमिचौली का खेल छोड़कर जांच में दिल्ली पुलिस की मदद करनी चाहिए.

 

क्या है मामला?

 

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ पत्नी की शिकायत पर द्वारका थाने में गैर जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज है. उनकी पत्नी की ओर से जून में शिकायत दी गई थी. पत्नी ने घरेलू हिंसा, जान से मारने की कोशिश और प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

 

पढ़ें : देर रात सोमनाथ भारती ने कुत्ते के साथ थाने में लगाई हाजिरी

 

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 49 दिन की केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री थे. इस दौरान खिड़की एक्सटेंशन मामले में देर रात नाइजीरियाई महिलाओं के साथ बदसलूकी के मामले में भी उनका नाम चर्चाओं में आया था. इस मामले में उनके खिलाफ छेड़छाड़ का केस भी दर्ज किया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Surrender By 6 pm,’ Supreme Court Tells Somnath Bharti, Rejects Bail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017