अपने काम से अधिक जुड़े रहते हैं भारतीय कर्मचारी: सर्वे

By: | Last Updated: Wednesday, 19 November 2014 2:34 PM

नयी दिल्ली: एक सर्वे के अनुसार भारतीय कर्मचारी ग्लोबल समकक्षों की तुलना में अपने काम से ज्यादा जुड़े रहते हैं लेकिन फिर भी उनमें से 54 प्रतिशत अपनी नौकरी से कहीं न कहीं असंतुष्ट हैं. सर्वे में कर्मचारियों की इस असंतुष्टि को कंपनियों द्वारा तुरंत उचित कदम उठाने की जरूरत का संकेत माना गया है.

 

डेल कर्नेगी ट्रेनिंग ने अपने अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला है. इसके अनुसार भारतीय कर्मचारी अपने काम से विदेशी कर्मचारियों की तुलना में कहीं अधिक जुड़े रहते हैं. इसके अनुसार 46 प्रतिशत भारतीय कर्मचारी अपने काम से पूरी तरह जुड़े रहते है जबकि ग्लोबल लेवल पर यह औसत 34 प्रतिशत है.

 

डेल कर्नेगी ट्रेनिंग इंडिया की चेयरपर्सन पल्लवी झा ने कहा,‘प्रतिभाओं के लिए स्पर्धा कड़ी हो रही है. ऐसे में कंपनियां अच्छे कर्मचारियों को जोड़े रखने के लिए रणनीतिक पहल की मदद कर सकती हैं. ’ रपट के अनुसार भारत में 1,00,000 से अधिक कर्मचारियों वाली बड़ी कंपनियों में कर्मचारियों के अपने काम से नहीं जुड़े होने का प्रतिशत सबसे कम सिर्फ पांच प्रतिशत है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: survey_indian workers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: indian workers survey
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017