बिहार में मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने पर विवाद

By: | Last Updated: Tuesday, 16 June 2015 12:01 PM

नई दिल्ली: क्या बिहार में बीजेपी अपने सीएम उम्मीदवार को लेकर असमंजस में है? अनंत कुमार के बयान का सुशील कुमार मोदी ने खंडन कर दिया है. सुशील मोदी का कहना है कि अनंत कुमार के कहने का मतलब गलत निकाला जा रहा है.

 

बिहार में बीजेपी के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने जब नरेंद्र मोदी के नाम पर बिहार में चुनाव लड़ने का एलान किया तब सुशील मोदी भी उनके पीछे खड़े थे. लेकिन सुशील मोदी अब कह रहे हैं कि अनंत कुमार के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.

 

नीतीश Vs मोदी जंग: बिहार में मोदी के नाम और काम पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी 

बिहार में विधानसभा चुनाव की जंग खासी दिलचस्प होने वाली है, क्योंकि बीजेपी ने एलान किया है कि पार्टी बिहार में मोदी के नाम और काम पर चुनाव लड़ेगी, जिसके बाद ये साफ हो गया है कि बिहार में विधानसभा की जंग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होगी.

 

बिहार में सत्ताधारी जेडीयू और आरजेडी में गठबंधन तय हो जाने और साझा तौर पर नीतीश कुमार को सीएम उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद बीजेपी ने एलान किया है कि बिहार विधानसभा का चुनाव नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

 

बिहार बीजेपी के प्रभारी अनंत कुमार ने कहा कि बीजेपी बिहार विधानसभा का चुनाव नरेंद्र मोदी के नाम और काम पर लड़ेगी.

 

अनंत कुमार ने कहा, “मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेंगे. लालू–नीतीश के जंगल राज के डरावने ख्वाब को जनता एक बार फिर नकारेगी. बिहार की जनता जंगल राज-2 देखना पसंद नहीं करेगी.”

 

बिहार में सितंबर और अक्टूबर में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं.

 

जेडीयू का पलटवार

 

बीजेपी के इस एलान के बाद जेडीयू ने पलटवार किया है. जेडीयू ने कहा है कि क्या नरेंद्र मोदी बिहार का कार्यभार संभालेँगे?

 

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायाण सिँह ने कहा कि बीजेपी जाति का कार्ड खेलने के लिए बिहार के किसी नेता का नाम नहीँ ले रहे ताकि मतदाताओँ को भ्रम मेँ डाला जा सके.

बिहार: मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी 

क्या बीजेपी लोकसभा की जीत दोहरा पाएगी?

 

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने उम्मीद से बहुत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया था और राज्य की 40 में से 31 सीटें जीत ली थीं, जबकि सत्ताधारी पार्टी जेडीयू सिर्फ दो सीटों पर सिमट गई थी. लालू की पार्टी आरजेडी भी सिर्फ चार सीटें ही जीत सकी थीं. कांग्रेस 2 और एनसीपी एक सीट जीत पाई थी.

 

बीजेपी पर लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है तो दो दशकों तक राजनीतिक दुश्मन रहे लालू-नीतीश ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार को पलटने के लिए हाथ मिला लिया है. आरजेडी और जेडीयू में गठबंधन हो गया और माना जा रहा है कि इस गठबंधन में कांग्रेस और दूसरी छोटी पार्टियां आ सकती हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sushil modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017