आज सदन में कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा करेंगी विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 3:34 AM
Sushma Swaraj Tweets About Big Reveal in Parliament on Congress Leader

नई दिल्लीः ललितगेट में इस्तीफे के दबाव का सामना कर रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सुबह -सुबह ट्विट  कर हड़कंप मचा दिया है. इस ट्विट के मुताबिक सुषमा आज सदन में एक बड़े कांग्रेसी नेता के नाम का खुलासा करने वाली है जिसने कोयला घोटाले के आरोपी संतोष बगरोदिया को डिप्लोमेटिक पासपोर्ट के लिए उनसे पैरवी की थी.

 

सुषमा ने ट्विट में लिखा, ”एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने मुझ पर दबाव डाला था कि मैं कोयला घोटाले के आरोपी संतोष बागरोदिया को डिप्लोमेटिक पासपोर्ट दिला दूं. मैं आज सदन में उस नाम का खुलासा करुंगी.”

 

कल संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन सुषमा-ललित विवाद पर विपक्ष ने जमकर विवाद किया, जिसकी वजह से राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चल पाई.

 

कौन हैं संतोष बागरोदिया

संतोष बागरोदिया यूपीए सरकार में कोयला राज्य मंत्री रह चुके हैं. जिनका नाम महाराष्ट्र कोल-ब्लॉक आवंटन को लेकर हुए हेर-फेर में सामने आया था. दरअसल संतोष पर आरोप है उन्होंने AMR कंपनी को कोयला खादान दिलाने में मदद की थी. संतोष बागरोदिया राजस्थान से तीन बार राज्यसभा सांसद चुने जा चुके हैं.  संतोष बागरोदिया को मंगलवार के दिन सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सम्मन भेजा था. संतोष कोयला घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक हैं.  

 

क्या है ललितगेट विवाद

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आईपीएल घोटाले के आरोपी ललित मोदी को ट्रैवल डॉक्यूमेंट दिलाने में मदद का आरोप है. 7 जून 2015 को ब्रिटिश अखबर Sunday Times ने खुलासा किया था कि ब्रिटिश सांसद कीथ वाज और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ललित मोदी को ब्रिटेन से बाहर जाने में मदद की, और अब विपक्ष लगातार सुषमा के इस्तीफे मांग कर रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sushma Swaraj Tweets About Big Reveal in Parliament on Congress Leader
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017