नैतिकता के आधार पर सुषमा स्वराज को इस्तीफा देना चाहिए: अन्ना हजारे

By: | Last Updated: Saturday, 15 August 2015 3:42 PM

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि ललितगेट पर आरोपों से घिरी सुषमा स्वराज को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए.

 

अन्ना हजारे ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और व्यापम घोटाले में घिरे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

 

अन्ना हजारे ने कहा, ”नैतिक मूल्यों को संभालते हुए अगर आरोप होता है तो इस्तीफा दे देना चाहिए. जिन पर भी आरोप है अगर नैतिक मूल्य संभालना चाहते हैं तो इस्तीफा दे देना चाहिए. अगर नहीं तो ठीक है.”

 

जब अन्ना से सवाल किया गया कि क्या तीन लोग चाहे शिवराज सिंह चौहन हों, वसुंधरा राजे सिंधिया हों या सुषमा स्वराज. ये आप के नैतिकता के पैमाने पर जीरो हैं? तो इसपर हजारे ने कहा, ”नहीं-नहीं मैं ऐसा कैसे कह सकता हूं. मेरे सामने आदर्श हैं लाल बहादुर शास्त्री. अगर नैतिक मूल्यों को संभालते हुए ऐसा किया तो आपकी इमेज बढ़ती है, कम नहीं होती.”

 

अन्ना ने कहा, ”मेरे सामने आदर्श लाल बहादुर शास्त्री जी का है. मंत्री होते हुए रेल का एक्सीडेट होता है और इस्तीफा दे दिया. आप का प्रश्न है कि आज के लीडर में कौन है तो उसका जवाब मैं दे रहा हूं कि उनका चरित्र, आचार, विचार उनका त्याग, अपमान करने की शक्ति. तो ये जब मैं देखता हूं तो सही नेता लाल बहादुर शास्त्री हैं. ऐसे नेता देश में होते तो ये देश बहुत आगे जाता.”

 

प्रेंस कॉन्फ्रेंस में अन्ना बोले- गांधी के साथ बिरला थे मेरे साथ कोई नहीं  

 

एबीपी न्यूज़ के इस खास कार्यक्रम में अन्ना हजारे ने एबीपी न्यूज़ के कई सवालों के जवाब दिए. अन्ना ने मोदी सरकार के बारे में कहा कि उन्होंने अच्छे दिन का वादा किया था लेकिन एक साल दो महीने बीत गए अब तक कोई बदलाव दिखाई नहीं दिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sushma Swaraj, Vasundhara Raje and Shivraj Singh Chauhan should resign on moral grounds: Anna Hazare
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017