sushma swaraj will be making a statement in the House on Kulbhushan Issue tommorow लोकसभा में उठा पाकिस्तान में जाधव के परिवार के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा, सुषमा कल देंगी बयान

लोकसभा में उठा पाकिस्तान में जाधव के परिवार के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा, सुषमा कल देंगी बयान

मुलाकात से पहले जाधव की मां और उनकी पत्नी का मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी को उतरवा दिया गया. जो कपड़े वो पहन कर आयीं थी मिलने से पहले उन्हें भी बदलवाया गया.

By: | Updated: 27 Dec 2017 01:42 PM
sushma swaraj will be making a statement in the House on Kulbhushan Issue tommorow
नई दिल्ली: जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार का मुद्दा आज लोकसभा में उठा. सांसदों ने पाकिस्तान के इस कृत्य की कड़ी निंदा की. इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कल सदन में बयान देंगी.

शून्यकाल में शिवसेना के अरविंद सावंत, तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे, अन्नाद्रमुक के एम थम्बीदुरई समेत अनेक सदस्यों ने सदन में इस मुद्दे को उठाया. इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वह इस विषय पर कल सदन में वक्तव्य देंगी.

कुलभूषण की मां-पत्नी से ना'पाक' हरकत: बेशर्म पाकिस्तानी मीडिया ने कातिल की मां कह कर पूछे सवाल

सदन में इस मुद्दे को उठाते हुए शिवसेना के अरविंद सावंत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत के दबाव में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के परिवार को उनसे मिलने की इजाजत तो दी लेकिन जाधव की मां और पत्नी के साथ जिस तरह की बदसलूकी की, उसकी कड़ी भर्त्सना की जानी चाहिए.

सावंत ने कहा कि उनकी मां और पत्नी की बिंदी, मंगलसूत्र और यहां तक जूते भी उतरवा लिये गये और बातचीत के समय उनके बीच कांच की दीवार लगा दी गयी. इसके अलावा उन्हें अपने मातृभाषा मराठी में बात नहीं करने दी गयी.

कांच की दीवार के पार अपने कलेजे के टुकड़े को छोड़, छलनी दिल लेकर लौटीं कुलभूषण की मां

शिवसेना सांसद ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के इस बर्ताव की जितनी भर्त्सना की जाए, कम है। पाकिस्तान का अर्थ विश्वासघाती है. जाधव को जब तक वापस नहीं लाया जाएगा, हमें चुप नहीं रहना चाहिए.’’

तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने पाकिस्तान में जाधव परिवार के साथ हुए दुर्व्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश ने घटिया हरकत की है. देश के हर कोने से इसकी निंदा होनी चाहिए. उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मुद्दे पर सदन में बयान देने की मांग की.

पाक की नीच हरकत: मां और पत्नी से मराठी में बात नहीं करने दी, चूड़ी-बिंदी भी उतरवाई

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी के साथ जो बर्ताव किया है, हम उसका विरोध करते हैं. हम सब उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि जाधव को वापस लाकर देश में मिसाल कायम की जानी चाहिए. अन्नाद्रमुक के एम थंबिदुरई ने भी निंदा करते हुए सदस्यों के साथ समर्थन जताया.

बता दें कि जाधव की मां और पत्नी ने सोमवार को उनसे पाकिस्तान में मुलाकात की थी. इस दौरान जाधव की मां और पत्नी की चूड़ियां, बिंदी, मंगलसूत्र उतरवा लिया गया था. कल विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि यह स्पष्ट रूप से आपसी समझ की भावना का उल्लंघन है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: sushma swaraj will be making a statement in the House on Kulbhushan Issue tommorow
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले के बीच जानिए कि बैंक में जमा आपका पैसा कितना सुरक्षित है