sushma urges Menka Gandhi to investigate the process of adoption of sherin शेरिन मैथ्यूज मामलाः बच्ची को गोद लिए जाने की प्रकिया की हो सकती है जांच

शेरिन मैथ्यूज मामलाः बच्ची को गोद लिए जाने की प्रकिया की हो सकती है जांच

रिन का शव 22 अक्टूबर को अमेरिका के डलास में एक पुलिया के नीचे से मिला था. घटना के दिन वेस्ले ने पुलिस को बताया था कि दूध नहीं पीने पर उसने शेरिन को सजा के तौर पर आधी रात में घर के बाहर खड़ा कर दिया था.

By: | Updated: 28 Oct 2017 11:28 AM
sushma urges Menka Gandhi to investigate the process of adoption of sherin
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से तीन वर्षीय बच्ची शेरिन मैथ्यूज को गोद लिए जाने की प्रक्रिया की जांच करने का आग्रह किया है. सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी.




वहीं मदर टेरेसा अनाथालय (जिस अनाथाश्रम से शेरिन को गोद लिया गया था) की सचिव बबिता कुमारी ने शुक्रवार को कहा कि बच्ची को गोद लेने वाले पिता वेसले मैथ्यूज के बयानों में कई गडबड़ियां है और उन्हें शक है कि बच्ची की हत्या कर दी गई है. बबिता ने कहा कि वो बच्ची के माता पिता से बात करना चाहती हैं, उन्हें शक है कि खुद का बच्चा होने के कारण उन्होंने शेरिन की हत्या कर दी.

बबिता कुमारी ने कहा कि उनके अनाथालय से गोद लिए कई बच्चे अमेरिका में रह रहे हैं, कुछ स्पेन, इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका में भी रह रहे हैं, लेकिन कभी किसी के साथ ऐसा नहीं हुआ. बबिता ने कहा कि अनाथालय सितंबर 2015 में बंद कर दिया गया था, क्योंकि अनाथालय के कामकाज में अनियमितताएं होने का आरोप लगाया गया था.

इस पूरे विवाद के बीच जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच कमिटी ने पाया है कि बच्ची को लेने की प्रक्रिया पूरी तरह नियम के अनुसार थी. गौरतलब है कि इस बच्ची का शव अमेरिका के डल्लास में एक पुलिया के नीचे से बरामद हुआ था. शेरिन 7 अक्तूबर को लापता हो गई थी और उसका शव रविवार को टेक्सास के डल्लास में एक पुलिया से बरामद हुआ था. उसके पिता वेसले मैथ्यूज को उसके विरोधाभासी बयानों के चलते सोमवार को दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया.

इससे पहले भी उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन मुचलके पर रिहा कर दिया गया था. सूत्रों के अनुसार भारत में बच्चों को गोद लेने से संबंधित नोडल इकाई केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण(कारा) ने भी यूएस सेंट्रल अथॉरिटी फॉर हेग एडोप्शन को पत्र लिखकर शेरिन की मौत के मामले में ब्यौरा मांगा है.

बता दें कि शेरिन का शव 22 अक्टूबर को अमेरिका के डलास में एक पुलिया के नीचे से मिला था. घटना के दिन वेस्ले ने पुलिस को बताया था कि दूध नहीं पीने पर उसने शेरिन को सजा के तौर पर आधी रात में घर के बाहर खड़ा कर दिया था, उसी दौरान वह लापता हो गई थी. लेकिन बाद में उसने बयान बदला और पुलिस को बताया कि दूध पिलाते वक्त शेरिन की सांस नली में दूध फंसने के बाद उसे मरा समझकर ठिकाने लगा दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: sushma urges Menka Gandhi to investigate the process of adoption of sherin
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव में पीएम मोदी ने इस्तेमाल किए ये 'तुरुप के पत्ते'