मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, यूपी के फतेहपुर का रहने वाला है सलीम खान

मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, यूपी के फतेहपुर का रहने वाला है सलीम खान

कुछ दिन पहले ही यूपी के फैजाबाद से आईएसआई के एजेंट आफताब को गिरफ्तार किया था. सलीम उसी आतंकी का फाइनेंसर बताया जा रहा है.

By: | Updated: 17 Jul 2017 09:34 PM

नई दिल्ली:  लश्कर ए तैयबा का आतंकी सलीम खान आखिरकार पकड़ा गया. उत्तर प्रदेश की एटीएस ने मुंबई पुलिस के साथ मिल कर उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. पिछले नौ सालों से पुलिस को सलीम की तलाश थी. पाकिस्तान के आतंकी कैम्प में ट्रेनिंग कर चुका सलीम यूपी में ISI के एजेंटों को फायनेंस किया करता था.


आईएसआई का एजेंट आफताब अली दो महीने पहले फैज़ाबाद से गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ में सलीम का नाम आया था तब से ही यूपी की एटीएस उसके पीछे लगी हुई थी. वैसे तो सुरक्षा एजेंसियों को पहली बार सलीम के बारे में 2008 में पता चला था. यूपी के रामपुर में CRPF कैम्प पर हमला करने वाले आतंकियों कौशर और शरीफ ने उसके बारे में बताया था.


सलीम इन दोनों के साथ पाकिस्तान के मुज़फ़्फ़राबाद में आतंकवादी बनने का ट्रेनिंग ले चुका था. उसके लिए हाल में ही लुक आऊट नोटिस जारी किया गया था. देश के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया गया था. इसी चक्कर में सलीम मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ लिया गया.


सलीम खान यूपी के फतेहपुर ज़िले के बांदीपुर गाँव का रहने वाला है. चार भाईयों और बहनों में वो सबसे बड़ा है. सलीम पिछले पंद्रह सालों से बाहर ही रह रहा था. जब दो तीन बार पुलिस उसके गाँव आयी तब सलीम ने फतेहपुर आना छोड़ दिया था.


हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों से आईएसआई के तीन एजेंट पकडे जा चुके है. ATS के अफसरों की मानें तो इन सबके लिए पैसे का इंतजाम सलीम खान ही करता था. अभी महराष्ट्र पुलिस और यूपी की ATS उस से पूछ ताछ कर रही है. हो सकता है आतंकियों और पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले बड़े नेटवर्क का पता चले.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया, ज़द में चीन का हर इलाका