swati maliwal's dcw volunteer beaten by liquor mafia in delhi दिल्ली फिर शर्मशार: अवैध शराब बिक्री के खिलाफ मुहिम चला रही महिला को नंगा कर घुमाया

दिल्ली फिर हुई शर्मसार: अवैध शराब बिक्री के खिलाफ मुहिम चला रही महिला को नंगा कर घुमाया

दिल्ली महिला आयोग के साथ मिलकर महिला इलाके के अवैध शराब बेचने के खिलाफ काम कर रही थी. राजधानी दिल्ली में हुई इस वारदात ने दिल्ली पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है.

By: | Updated: 08 Dec 2017 07:42 AM
swati maliwal’s dcw volunteer beaten by liquor mafia in delhi
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली एक बार फिर शर्मशार हुई है. मामला दिल्ली के नरेला इलाके का है. यहां अवैध शराब बिक्री के खिलाफ मुहिम चला रही एक महिला के कपड़े फाड़ कर उसे नंगा किया गया और फिर सरेराह डेढ़ किलोमीटर तक घुमाया गया. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने डीसीपी को समन भेजा है.

महिला के आरोपों के मुताबिक उसके साथ मारपीट की गई और उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया. महिला ने बताया, ‘’वो मुझे रोड पर मारते रहे. मैं कछ नहीं बोली. मैंने सिर्फ यही कहा कि मैंने नशे के खिलाफ आवाज उठाई है. नशा बंद होना चाहिए. हमारी कॉलोनी में खुला नशा बिकता है. वो भी पुलिस बूथ के सामने. कोई बोलता नहीं है और मैंने बोला तो उसकी मुझे सजा दी है.’’

दिल्ली महिला आयोग के साथ मिलकर महिला इलाके के अवैध शराब बेचने के खिलाफ काम कर रही थी. आरोप के मुताबिक छह दिसंबर की रात डीसीडब्लू की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल इलाके में अपनी टीम के साथ पहुची थी और छापेमारी की.

महिला आयोग ने एक शराब माफिया महिला के घर से 350 पेटी अवैध शराब भी ज़ब्त की थी. जिसके बाद आज सुबह इलाके की कुछ महिलाओं ने मिलकर उसे घर से निकाला मारा पीटा और कपड़े फाड़ दिए. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और दो महिलाओं को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछाताछ जारी है.

वहीं, पुलिस का यह भी कहना है, ‘’महिला को निर्वस्त्र करके घुमाने का आरोप गलत है. आरोपी और पीड़ित पड़ोस में ही रहने वाले हैं. पिटाई करने वालों में कोई पुरुष शामिल नहीं था.  गंभीर चोट आने के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. राजधानी दिल्ली में हुई इस वारदात ने दिल्ली पुलिस और उसके काम करने के तरीकों को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: swati maliwal’s dcw volunteer beaten by liquor mafia in delhi
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं