swearing-in ceremony: Gujarat's new Vijay Rupani government to take oath today गुजरात में रुपाणी सरकार का शपथग्रहण समारोह आज, पीएम मोदी और एनडीए के सीएम होंगे शामिल

गुजरात में रुपाणी सरकार का शपथग्रहण समारोह आज, पीएम मोदी और एनडीए के सीएम होंगे शामिल

बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. वैसे पार्टी की सीटें इस बार 16 कम हो गयी.

By: | Updated: 26 Dec 2017 07:38 AM
swearing-in ceremony: Gujarat’s new Vijay Rupani government to take oath today
गांधीनगर: गुजरात में आज बीजेपी सरकार का शपथग्रहण है. विजय रुपाणी दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे गांधीनगर के राज्य सचिवालय के पास खुले मैदान में शुरु होगा.

गुजरात: रुपाणी कैबिनेट में पाटीदार के 6 नेता समेत 20 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

21 से 23 विधायक ले सकते हैं शपथ

सूत्रों के मुताबिक, विजय रुपाणी, नितिन पटेल सहित 21 से 23 विधायक शपथ ले सकते हैं. इस कार्यक्रम के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा संतों और विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं को भी न्योता दिया गया है. समारोह के लिए खास किस्म का हेंगर डोम बनाया गया है जहां तीन स्टेज तैयार किये गये हैं.

समारोह में मौजूद रहेंगे 200 से ज्यादा साधु-संत

समारोह में 12 हजार से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया है. समारोह में 200 से ज्यादा साधु-संत मौजूद रहेंगे. प्रदेश बीजेपी नेताओं ने 23 दिसंबर को राज्यपाल ओ.पी कोहली से मुलाकात की थी और उनके सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राज्यपाल ने दावा स्वीकार कर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं 99 सीटें

रुपाणी और पटेल 22 दिसंबर को केंद्रीय पर्यवेक्षकों-वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में बीजेपी विधायक दल के क्रमश: नेता और उपनेता चुने गये थे. बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतकर सामान्य बहुमत हासिल किया था.

बीजेपी ने लगातार छठी बार विधानसभा चुनाव जीता

वैसे पार्टी की सीटें इस बार 16 कम हो गयी. उसने 2012 में 115 सीटें हासिल की थीं. बीजेपी ने गुजरात में लगातार छठी बार विधानसभा चुनाव जीता है. विपक्षी कांग्रेस ने अपनी सीटें बढ़ाने में कामयाब रही है. उसे 2012 में 61 सीटें मिली थीं, इस बार उसने 77 सीटें जीती हैं. सहयोगियों के साथ मिलकर विधानसभा में उसके पास कुल 80 सीटें हो गई हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: swearing-in ceremony: Gujarat’s new Vijay Rupani government to take oath today
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों से एनकाउंटर में 2 जवान शहीद,  4 आतंकी ढेर