स्वाइन फ्लू: गुजरात में आठ और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या 247 हुई

By: | Last Updated: Friday, 27 February 2015 2:59 AM
swine_flu

अहमदाबाद/नई दिल्ली: स्वाइन फ्लू की चपेट में आकर गुरुवार को गुजरात में कम से कम आठ और लोगों की मौत हो गई जिसके साथ ही इस साल जनवरी से अब तक कुल मरने वालों की संख्या 247 पहुंच चुकी है.

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘स्वाइन फ्लू से गुरुवार को अहमदाबाद में तीन, मेहसाणा में दो और सूरत, भावनगर एवं अमरेली में एक-एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई.’’ इनकी मौत के बाद राज्य में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से मरने वालों की कुल संख्या 247 हो गई है.

 

बयान में कहा गया है कि आज राज्य में स्वाइन फ्लू के 181 नए मामले दर्ज किए गए और जनवरी के बाद से अब तक इससे प्रभावितों की कुल संख्या 3,950 हो गई है.

 

भावनगर के कलैक्टर ने अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 को भी लगा दिया है ताकि स्वाइन फ्लू के प्रसार को रोका जा सके.

 

भावनगर के जिला कलैक्टर पी. के. सोलंकी ने संवाददाताओं को आज बताया, ‘‘हमने भीड़भाड़ के जमा होने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. शादियों और मृत्युशोक कार्यक्रमों को इससे छूट प्रदान की गई है. हम जिले में स्वाइन फ्लू को फैलने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं.’’ इससे पहले अहमदाबाद, राजकोट और भरूच में भी अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लगाई गई थी. वहीं मेहसाणा के जिला कलैक्टर ने बिना अनुमति के ज्यादा भीड़भाड़ के जमा होने के लिए अधिसूचना जारी की है.

 

गुजरात उच्च न्यायालय में आज गुजरात सरकार ने हलफनामा दायर कर जानकारी दी कि स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

 

संबंधित खबरें-

देशभर से आ रहे हैं स्वाइन फ्लू के नए मामले, मौत का आंकड़ा 100 हज़ार के पार

दिल्ली में स्वाइन फ्लू से पांच साल की बच्ची की मौत, कुल 10 जानें गईं 

राजस्थान: स्वाइनफ्लू से 234 लोगों की मौत 

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 112 हुई, देशभर में अब तक 926 मौतें 

कश्मीर में स्वाइन फ्लू से अब तक 7 मौतें 

सतर्क रहें, पर स्वाइन फ्लू को लेकर घबराने की जरूरत नहीं: नड्डा 

दिल्ली: स्वाइन फ्लू के करीब 100 नये मामले, कुल 2,337 मामले 

गाजियाबाद: स्वाइन फ्लू को लेकर विद्यार्थियों का विरोध, कॉलेज बंद 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: swine_flu
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: death toll Gujrat swine flu
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017