ताज महल में विदेशी मॉडल्स के भगवा दुपट्टे उतरवाने के मामले ने पकड़ा तूल

ताज महल में विदेशी मॉडल्स के भगवा दुपट्टे उतरवाने के मामले ने पकड़ा तूल

By: | Updated: 21 Apr 2017 12:04 PM

आगरा: ताज महल में जाने से पहले विदेशी मॉडल्स से भगवा रंग के दुप्पटे को उतारने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) ने इन मॉडल्स के भगवा रंग के दुप्पटों को ताज महल के बाहर ही रखवा लिया था.


इस बात का विरोध करते हुए कहा गया है, अगर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताज महल देखने आते हैं तो क्या उन्हें भी अपने भगवा रंग के कपड़े बाहर रखने होंगे. इस मामले की शिकायत करते हुए संस्कृति मंत्री को पत्र भी लिखा गया है.


आपको बता दें कि दो दिन पहले ताज महल देखने आईं 34 देशों की मॉडल्स के पास भगवा रंग के दुप्पटे थे, जिन्हें जांच के दौरान ताज महल के बाहर ही रखवा लिया गया था. एएसआई ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री पर रोक है.


अब इस बात का विरोध करते हुए हिंदू जागरण मंच और बीजेपी युवा मोर्चा की तरफ से इस बात का विरोध करते हुए कहा गया है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है. जबकि पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए एएसआई ने कहा है कि उन्होंने सिर्फ नियमों का पालन किया.


इस पूरे मामले पर बोलते हुए एएसआई के अधीक्षक भुवन विक्रम सिंह ने कहा, 'मुझे इस अभी तक पूरे मामले की जानकारी नहीं है.' उन्होंने कहा की अभी तक जो भी जानकारी उन्हें मिली है वो मीडिया के जरिए ही मिली है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वहां तैनात सीआईएसएफ जवानों से पूरे मामले की जानकारी मांगी गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर