आंसुओं के साथ पनीरसेल्वम ने ली तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ

By: | Last Updated: Monday, 29 September 2014 10:45 AM
tamilandu cm

चेन्नई: आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने के मामले में दो दिन पहले दोषी ठहराई गई अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता के प्रति गहरी निष्ठा रखने वाले ओ पनीरसेल्वम ने आज आंसुओं के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

 

मुख्यमंत्री पद पर जयललिता के उत्तराधिकारी बने पनीरसेल्वम को राजभवन में जब राज्यपाल के रोसैया शपथ दिला रहे थे तब अन्नाद्रमुक प्रमुख के विश्वसनीय सहयोगी (पनीरसेल्वम) अपनी नम आंखें पोछ रहे थे. पनीरसेल्वम के साथ दूसरे मंत्री भी शपथ के दौरान आंसू बहाते दिखे.

 

शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब रोसैया ने पनीरसेल्वम को बधाई दी, तब भी वह उदास दिख रहे थे. राज्यपाल उन्हें समझाते हुए देखे गए. संकटग्रस्त अन्नाद्रमुक के मंत्रियों के चेहरों पर उदासी साफ नजर आ रही थी.

 

शपथ ग्रहण समारोह के बारे में संवाददाता सुबह से ही सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर रहे थे लेकिन उन्हें निराशा ही मिली.

 

करीब 66.65 करोड़ रूपये की अनुपातहीन संपत्ति रखने के मामले में जयललिता को दोषी ठहराए जाने के बाद बेंगलूर की विशेष अदालत ने चार साल कैद की सजा सुनाई है. तत्पश्चात अन्नाद्रमुक के कोषाध्यक्ष 53 वर्षीय पनीरसेल्वम को कल सर्वसम्मति से अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुना गया था.

 

इसके बाद पनीरसेल्वम ने राज्यपाल को पत्र सौंपा और राज्यपाल ने उन्हें उनकी अगुवाई में मंत्रिमंडल के गठन के लिए आमंत्रित किया.

 

शपथ ग्रहण समारोह के कवरेज के लिए मीडिया को नहीं बुलाया गया था और न ही विपक्षी दलों को कोई आमंत्रण भेजा गया था.

 

सूत्रों के अनुसार, सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने मद्रास हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एस के कौल को फोन कर उनसे समारोह में आने का आग्रह किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tamilandu cm
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017