तमिलनाडु: 'अम्मा ब्रांड' पर सियासत तेज, विपक्ष ने लिखी चुनाव आयोग को चिट्ठी

tamilnadu politics over amma brand

नई दिल्ली: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें एक है तमिलनाडु जहां सीएम जयललिता के अम्मा ब्रांड को लेकर विपक्ष भड़का हुआ है. चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत भी हो चुकी है.

1 रु में इडली तो 5 रु में पूरा खाना जैसे स्लोगन के साथ अम्मा कैंटीन ‘अम्मा जल’, अम्मा सीमेंट, अम्मा सब्जी स्टोर, अम्मा फार्मेसी स्टोर, अम्मा बीज. तमिलनाडु में मुख्यमंत्री जयललिता को अम्मा के नाम से जाना जाता है लेकिन चुनाव की घोषणा के साथ ही अम्मा ब्रांड पर घमासान हो रहा है.

कड़े विरोध के बीच तमाम चीजों पर से मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीरें तो हटा ली गई हैं लेकिन अम्मा नाम जस का तस है और इसी को लेकर विपक्षी दल डीएमके को कड़ी आपत्ति है. डीएमके का कहना है कि वो चुनाव आयोग से पत्र लिखकर इस पर एतराज जता चुका है.

amma brand 3

अम्मा ब्रांड से नाराज डीएमके पर जयललिता की पार्टी ने पलटवार किया है. कहा है कि चुनाव में हार का डर सताने की वजह से वो इस मुद्दे को बेवजह तूल देने में लगी है.

साल 2011 में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने अम्मा ब्रांड के नाम से कई चीजों को बाजार में उतारा और छा गईं. महंगा खाना 1 रु और 5 रु में, मिनरल वाटर की बोतल 20 की जगह 10 रु में देनी शुरू की और देखते ही देखते 2014 के लोकसभा चुनाव में जयललिता ने 39 में से 37 सीटों पर रिकॉर्ड जीत का परचम लहरा दिया. अम्मा ब्रांड से जुड़े विवाद पर चुनाव आयोग का कहना है कि अम्मा नाम सामान्य है इसलिए इसे नहीं हटाया जा रहा. साथ ही ये फैसला लोकसभा चुनाव के वक्त ही ले लिया गया था

चुनाव आयोग के ऐसे रुख से जयललिता की पार्टी खुश है. तमिलनाडु की 234 सीटों पर 16 मई को मतदान होना है. अब देखना ये है कि इस चुनाव में ब्रांड अम्मा जयललिता की पार्टी की नैय्या पार लगाएगा या नहीं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tamilnadu politics over amma brand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017