तृणमूल सांसद तापस पॉल को जमानत

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 12:49 PM
tapas paal_

कोलकाता: अभिनेता से नेता बने तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पॉल को सोमवार को अपने कथित भड़काऊ भाषण के लिए पश्चिम बंगाल की एक अदालत ने जमानत दे दी. हत्या और रेप की टिप्पणी पर सीआईडी द्वारा आरोपपत्र दाखिल करने के बाद पॉल ने नदिया जिले में अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई.

 

पॉल के वकील के मुताबिक, “आज (सोमवार) पॉल ने अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. अदालत ने उन्हें 5,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है.”

 

अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने मई में अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (कृष्णानगर) ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506 और 509 के तहत पॉल पर आरोप तय किए.

 

पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद पॉल की पिछले साल जून में भड़काऊ भाषण का टेप जारी हुआ था, जिसमें वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मार्क्‍सवादी कार्यकर्ताओं को मारने और महिलाओं का रेप करने के लिए उकसा रहे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tapas paal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: tapas paal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017