तसलीमा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की, जल्द 'अंधेरे दिन' खत्म होने का आश्वासन

By: | Last Updated: Saturday, 2 August 2014 11:39 AM

नई दिल्ली: विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की . यह मुलाकात उस समय हुई है जब सरकार ने उन्हें एक वर्ष का वीजा देने से इंकार करते हुए फिलहाल केवल दो महीने तक भारत में रहने की अनुमति दी.

 

 आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करीब 20 मिनट तक चली बैठक में तसलीमा ने गृह मंत्री से उन्हें अधिक अवधि तक भारत में रूकने की अनुमति देने का आग्रह किया.

 

51 वर्षीय लेखिका ने निवास संबंधी वीजा के लिए आवेदन किया था और गृह मंत्रालय ने यह वीजा तो दिया लेकिन सिर्फ दो महीने के लिए, जिसकी मियाद एक अगस्त से शुरू होती है.

 

बैठक के बाद तसलीमा ने ट्वीट किया, ‘‘ मैंने माननीय गृह मंत्री राजनाथ सिंहजी से आज दोपहर मुलाकात की. उन्हें अपनी पुस्तक ‘वो अंधेरे दिन’ दी. उन्होंने (राजनाथ) कहा कि ‘आपके अंधेरे दिन खत्म हो जाएंगे.’’

 

सरकार ने तसलीमा के वीजा आवेदन की जांच की प्रक्रिया शुरू की है और उनके लम्बी अवधि के वीजा के आवेदन पर निर्णय लंबित रखते हुए उन्हें दो महीने का वीजा दिया गया है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सरकार उपयुक्त निर्णय करेगी.

 

मुस्लिम कट्टरपंथी समूहों की ओर से जान से मारने की धमकी के मद्देनजर बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका 1994 के बाद से स्वनिर्वासन में हैं. तसलीमा अब स्वीडन की नागरिक हैं और उन्हें 2004 के बाद से लगातार भारतीय वीजा मिल रहा है. पिछले दो दशकों में उन्होंने अमेरिका, यूरोप और भारत में समय गुजारा है. कई अवसरों पर उन्होंने स्थायी तौर पर भारत, खासकर कोलकाता में बसने की इच्छा व्यक्त की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: taslima_met_home_minister_rajnath_singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017