team india

team india

By: | Updated: 01 Mar 2015 02:09 PM

नई दिल्लीः विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद दूसरे मैच में विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही साउथ अफ्रीका को पटखनी देने वाली टीम इंडिया ने तीसरे मैच में कमजोर यूएई की टीम को क्रिकेट का ककहरा सिखाया. इन तीनों जीत में टीम इंडिया ने हर फील्ड में अपनी चमक दिखाई है.

 

बड़ी बात ये है कि हर मैच में एक से ज्यादा हीरो रहे जो दिखाती है कि खिलाड़ियों के अंदर जीत की भूख बाकी है.

 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के चार हीरो रहे. विराट कोहली, सुरेश रैना, शिखर धवन और मोहम्मद शमी. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा. विश्व कप में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का पाकिस्तान के खिलाफ ये पहला शतक था. शिखर धवन और सुरेश रैना ने अर्धशतक लगाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में अपना योगदान दिया. तो वहीं मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जीत के 4 हीरो रहे. शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन और मोहित शर्मा. शिखर धवन ने विश्व कप में अपना पहला शतक लगाया. वहीं अजिंक्य रहाणे ने तेज अर्धशतक लगाते हुए स्कोर को 300 के पार पहुंचाया. गेंदबाजी में आर अश्विन और मोहित शर्मा ने विकेटों की झड़ी लगा दी. अश्विन दक्षिण अफ्रीका के 3 जबकि मोहित ने 2 विकेट निकाले

 

यूएई के खिलाफ जीत के दो हीरो रहे. आर अश्विन और रोहित शर्मा आर अश्विन ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए.

 

बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने नाबाद अर्धशतक लगाया. तीनों मैच में टीम इंडिया एक UNIT की तरह दिखी. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग भी कमाल की रही है. कुल मिलाकर ये टीम फिर से विश्व कप उठाने के लिए तैयार दिख रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य