teesta_arrest_stay

teesta_arrest_stay

By: | Updated: 13 Feb 2015 08:16 AM

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड और उनके पति जावेद आनंद की गिरफ्तारी पर लगाई गई रोक की अवधि बढ़ा दी है. गुजरात पुलिस फिलहाल उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती.

 

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस.जे.मुखोपाध्याय की पीठ ने गिरफ्तारी पर लगी रोक की अवधि बढ़ाते हुए सीतलवाड और आनंद की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई की तिथि 19 फरवरी तय कर दी.

 

पीठ ने सीतलवाड और गुजरात सरकार से कहा कि वे जो भी अतिरिक्त दस्तावेज न्यायालय के समक्ष पेश करना चाहते हैं, पेश कर सकते हैं.

 

इससे पहले, गुजरात हाईकोर्ट ने गुजरात के गुलबर्ग सोसायटी ट्रस्ट के चंदे की हेराफेरी के मामले में तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने तीस्ता को गिरफ्तार करने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी.

 

सूत्रों के मुताबिक गुजरात पुलिस ने तीस्ता के मुंबई और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

 

आपको बता दें कि तीस्ता के केस की सुनवाई गुजरात हाईकोर्ट में 30 जनवरी को हुई थी. आज हाईकोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका खारिज कर दी. तीस्ता ने कोर्ट से अपील की है कि उनकी गिरफ्तारी के वारंट पर रोक लगा दी जाए, ताकि वो सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल कर सकें, लेकिन जस्टिस जेबी परडींवाला ने उनकी इस अर्जी को भी खारिज कर दिया.

 

अदालत ने न सिर्फ तीस्ता सीतलवाड़ और जावेद आनंद की याचिकाएं खारिज की, बल्कि जमकर फटकार भी लगाई. अदालत ने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ और जावेद आनंद ने जांच में मदद नहीं की है और अलग-अलग अदालतों में अलग-अलद याचिकाएं दायर कर बीते 13 महीनों से ज़मानत पर हैं.

 

आपको बता दें कि गुलबर्ग सोसायटी के एक दंगा पीड़ित ने तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. तीस्ता पर गुलबर्ग सोसायटी के एक हिस्से को संग्रहालय में बदलने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये इकट्ठा करने का आरोप है.

 

संबंधित खबरें-

दंगा पीड़ितों की रकम हड़पने की आरोपी तीस्ता सीतलवाड गिरफ्तार होंगी या मिलेगी राहत? आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला 

सुप्रीम कोर्ट से तीस्ता को मिली राहत, गिरफ्तारी पर कल तक की रोक 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर