दंगा पीड़ितों की रकम हड़पने की आरोपी तीस्ता सीतलवाड गिरफ्तार होंगी या मिलेगी राहत? आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

By: | Last Updated: Friday, 13 February 2015 2:33 AM

नई दिल्ली: अहमदाबाद की गुलबर्ग सोसायटी दंगा पीड़ितों की रकम के गबन की आरोपी तीस्ता सीतलवाड आज गिरफ्तार होंगी या उन्हें राहत मिल जाएगी. आज सुप्रीम कोर्ट इस केस में अहम फैसला सुनाएगा. गुजरात हाई कोर्ट ने तीस्ता की गिरफ्तारी पर आज तक के लिए रोक लगाई थी.

इससे पहले, गुजरात हाईकोर्ट ने गुजरात के गुलबर्ग सोसायटी ट्रस्ट के चंदे की हेराफेरी के मामले में तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने तीस्ता को गिरफ्तार करने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी.

 

सूत्रों के मुताबिक गुजरात पुलिस ने तीस्ता के मुंबई और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

 

आपको बता दें कि तीस्ता के केस की सुनवाई गुजरात हाईकोर्ट में 30 जनवरी को हुई थी. आज हाईकोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका खारिज कर दी. तीस्ता ने कोर्ट से अपील की है कि उनकी गिरफ्तारी के वारंट पर रोक लगा दी जाए, ताकि वो सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल कर सकें, लेकिन जस्टिस जेबी परडींवाला ने उनकी इस अर्जी को भी खारिज कर दिया.

 

सुप्रीम कोर्ट से तीस्ता को मिली राहत, गिरफ्तारी पर कल तक की रोक

 

अदालत ने न सिर्फ तीस्ता सीतलवाड़ और जावेद आनंद की याचिकाएं खारिज की, बल्कि जमकर फटकार भी लगाई. अदालत ने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ और जावेद आनंद ने जांच में मदद नहीं की है और अलग-अलग अदालतों में अलग-अलद याचिकाएं दायर कर बीते 13 महीनों से ज़मानत पर हैं.

 

आपको बता दें कि गुलबर्ग सोसायटी के एक दंगा पीड़ित ने तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. तीस्ता पर गुलबर्ग सोसायटी के एक हिस्से को संग्रहालय में बदलने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये इकट्ठा करने का आरोप है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: teesta_arrest_verditct
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017