शीना मर्डर मिस्ट्रीः मां इंद्राणी के असली पिता कौन, ये भी उलझा?

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 4:04 AM

नई दिल्लीः अपनी बेटी शीना की हत्या के आरोप में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी से मुंबई पुलिस की पूछताछ जारी है. लेकिन अब धीरे-धीरे इंद्राणी की जिंदगी के पुराने पन्नों से पर्दा उठ रहा है. टेलीग्राफ अखबार के मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी के पिता को लेकर भी रहस्य गहरा गया है.

 

 अब तक इंद्राणी के पिता के तौर पर गुवाहाटी के उपेन बोरा का नाम आता रहा है लेकिन टेलीग्राफ की खोजबीन के मुताबिक इंद्राणी के रिश्तेदारों ने बताया है कि उपेन बोरा इंद्राणी के असली पिता नहीं हैं. इंद्राणी की मां का नाम दुर्गा है जिससे इंद्राणी करीब रही है. कहा जा रहा है कि उपेन इंद्राणी की मां दुर्गा से 15-20 दिन में मिला करते थे लेकिन इंद्राणी से नहीं. इंद्राणी की मां दुर्गा भी उपेन पर बच्चों से मिलने के लिए जोर नहीं डालती थी. इंद्राणी ने 1982 में जब 10वीं कक्षा में थीं तभी अपना घर छोड़ दिया था लेकिन रेलवे स्टेशन पर उन्हें पकड़ लिया गया था.

 

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक इंद्राणी 1982 के करीब गुवाहाटी में अपने माता-पिता घर छोड़कर पहली बार निकली थीं. लेकिन गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर इंद्राणी को पकड़कर वापस घर लाया गया. इस वजह से इंद्राणी सेंट मैरी स्कूल में बोर्ड की परीक्षा भी नहीं दे पाई. इंद्राणी की दोस्त के मुताबिक बाद में उसे अलग से परीक्षा देने का मौका दिया गया.  दसवीं क्लास के रिकॉर्ड और बेटे मिखाइल के मुताबिक इंद्राणी अभी कम से कम 50 साल की हैं. स्कूल के दोस्तों के मुताबिक इंद्राणी पढ़ने में साधारण सी लड़की थीं और क्लास के बाकी छात्र उससे दूर ही रहना पसंद करते थे.

 

2002 में पीटर मुखर्जी से इंद्राणी की शादी के बाद इंद्राणी दो बार गुवाहाटी आयी थीं. इंद्राणी के रिश्तेदारों के मुताबिक उपेन बोरा उसके असली पिता नहीं हैं.

 

2002 में इंद्राणी और पीटर की शादी से 7 महीने पहले शीना और मिखाइल का नया बर्थ सर्टिफिकेट बनाया गया. जिसमें नानी दुर्गा को मां और नाना उपेन को पिता लिखा गया.उस वक्त शीना 13 साल की थी. गुवाहाटी डिज्नीलैंड स्कूल के पूर्व टीचर ने बताया कि ”नये बर्थ सर्टिफिकेट को देखकर स्कूल प्रशासन को हैरानी हुई, क्योंकि पहले के रिकॉर्ड में शीना के पिता का नाम सिद्धार्थ दास और मां का नाम इंद्राणी बताया था.  जब नये बर्थ सर्टिफिकेट के बारे में उपेन बोरा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आगे चलकर माता-पिता के सवाल पर बच्चों को शर्मिंदा ना होना पड़े इसीलिए उन्होंने ऐसा किया.”

शीना मर्डर मिस्ट्री: पीटर को शादी के वक्त ही पता था कि इंद्राणी की बेटी है शीना 

पीटर को पता था सच?

शीना मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी बड़ा खुलासा किया है. पीटर ने टाइम्स नाऊ से कहा, ”2011 में शीना ने मुझे बताया था कि इंद्राणी ने आपको गलत जानकारी दी है, मैं उसकी बहन नहीं बल्कि बेटी हूं. उस वक्त मैंने शीना पर विश्वास नहीं किया बल्कि इंद्राणी की बात मानी. इंद्राणी ने शीना के दावे को पुरजोर तरीके से  खारिज किया था.”

 

अब तक पीटर मुखर्जी ये कहते रहे थे उनके बेटे राहुल ने उन्हें ये बात बताई थी लेकिन शीना ने खुद भी इस बात की जानकारी दी थी इसपर उन्होंने कभी कुछ नहीं कहा था.

 

IN DEPTH: इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी की पूरी कहानी

 

मुंबई पुलिस ने परसों पूछताछ करने के बाद पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से कल फिर पूछताछ की थी. खुद पीटर भी कल मुंबई पुलिस मुख्यालय गए थे.

 

शीना मर्डर मिस्ट्री: संजीव खन्ना ने बताया, ‘हत्या के वक्त कार में सो गया था’ 

मुंबई से रायगढ़ तक उलझी है शीना की मर्डर मिस्ट्री 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: telegraph claim upen bora is not indrani’s father
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017