गोहत्या की अफवाह पर मैनपुरी में बवाल के बाद शांति, 19 गिरफ्तार

By: | Last Updated: Saturday, 10 October 2015 9:30 AM
Tension breaks in Mainpuri over cow slaughter rumours

(PTI Photo)

आगरा: दादरी कांड की आग अभी बुझी नहीं कि गोहत्या को लेकर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार की शाम लोगों ने खूब उत्पात मचाया.

 

गोहत्या की अफवाह के बाद शुक्रवार दोपहर करहल कस्बे के बाजार में 500 से भी अधिक ग्रामीणों ने एकत्रित होकर लगभग पांच घंटों तक उपद्रव मचाया. उन्होंने वाहनों पर निशाना साधा, पत्थराव किया और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए प्रशासन को आंसू गैस के गोले बरसाने पड़े.

 

भीड़ ने दो कथित अपराधियों को पकड़कर उनके साथ मार-पीट की. पुलिस को उन्हें छुड़ाने के लिए बीच-बचाव करना पड़ा.

 

आज यहां शांति बनी हुई है. मैनपुरी के जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने बताया, “स्थिति नियंत्रण में है और जनजीवन सामान्य हो गया है.”

 

सिंह के मुताबिक, इस सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 250 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आगरा के डीआईजी ने शनिवार को कहा कि शरारती तत्वों की पहचान करके उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

आपको बता दें कि 28 सितंबर को यूपी के दादरी में अखलाक नामक शख्स को सिर्फ इसलिए पीट-पीटकर मार डाला गया क्योंकि शक था कि उसने गौमांस खाया है. गुस्से का आलम ये था कि पुलिस के पहुंचने के बाद भी भीड़ अखलाक और उसके बेटे को जानवरों की तरह पीट रही थी.

 

दरअसल, 28 सितंबर को बिसाड़ा गांव में किसी निवासी का बछड़ा गायब हो गया था. इसके बाद किसी बच्चे ने अखलाक को एक संदिग्ध प्लास्टिक बैग ले जाते देखा जिसमें मांस होने का शक हुआ. यह खबर फैलते ही गांव के मंदिर से अनाउंसमेंट कर दिया गया कि अखलाक के घर में गोमांस है और वह उसी गायब बछड़े का है. इसके बाद वहां भीड़ ने अखलाक के घर में घुसकर उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tension breaks in Mainpuri over cow slaughter rumours
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cow slaughter mainpuri
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017