Terror connection of former Congress leader in Gopalganj in Bihar बिहार के गोपालगंज में सामने आया कांग्रेस के पूर्व नेता का आंतकी कनेक्शन

बिहार के गोपालगंज में सामने आया कांग्रेस के पूर्व नेता का आतंकी कनेक्शन

धन्नु राजा कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव बताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने उसे तीन साल पहले बर्खास्त करने की बात कही है.

By: | Updated: 03 Dec 2017 01:30 PM
Terror connection of former Congress leader in Gopalganj in Bihar
गोपालगंजबिहार के गोपालगंज में कांग्रेस के पूर्व नेता का आंतकी कनेक्शन सामने आया है. एनआईए ने कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव बताए जा रहे एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिस पर लश्कर का एजेंट होने का आरोप है. इस शख्स का नाम धन्नु राजा उर्फ बेदार बख्त है. हालांकि कांग्रेस ने पूर्व पदाधिकारी कहकर पल्ला झाड़ दिया है.

एनआईए को इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के आधार पर 23 साल के धन्नु राजा को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि वो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट है परिवार का दावा है कि धन्नु राजा उर्फ बेदार बख्त कांग्रेस का नेता है.

धन्नु राजा कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव बताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने उसे तीन साल पहले बर्खास्त करने की बात कही है. धन्नु राजा पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप था.

teroor

खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों को धन्नु राजा के आतंकी कनेक्शन के बारे में जानकारी 28 नवंबर को लखनऊ से गिरफ्तार लश्कर के एजेंट अब्दुल नईम शेख से मिली थी. नईम शेख तीन साल पहले पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था.

नईम शेख पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बड़े धमाके की फिराक में था. उसके पास से एनआईए को सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे और तस्वीरें मिली थी.

धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त की गिरफ्तारी के बाद उसके ननिहाल में सन्नाटा पसरा है और लोग उसके बारे में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. धन्नु राजा को एनआईए की टीम दिल्ली ले गई है, जहां उससे पूछताछ की जाएगी और पांच दिसंबर को कोर्ट में पेशी होगी. उसके पकड़े जाने के बाद बिहार में और भी गिरफ्तारियों की आशंका जताई जा रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Terror connection of former Congress leader in Gopalganj in Bihar
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मनमोहन के वार पर सरकार का पलटवार, राष्ट्रीय नीति के उल्लंघन के लिए माफी मांगे