आतंकी हमले में 8 मरे, जानें क्या हैं 10 बड़ी अपडेट्स

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 6:40 AM

नई दिल्ली/गुरूदासपुर: दिल्ली से करीब पांच सौ किलोमीटर दूर पंजाब के गुरदासपुर में थाने पर आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने सेना की वर्दी में थाने और एक बस पर हमला किया, जिसमें 9 की मौत हो गई. पंजाब में करीब 20 साल बाद कोई आतंकी हमला हुआ है.

 

इस हमले में गुरुदासपुर के एसपी (डिटेक्टटिव) शहीद हो गए हैं.

 

पेश हैं अब तक 10 बड़े अपडेट्स

 

1. सुबह साढ़े पांच बजे के करीब ये आतंकी हमला हुआ है, तब से  आतंकी थाने में घुसे हुए हैं.  न तो आतंकी  पकड़े गये हैं और ना ही कोई आतंकी मारा गया है.  गुरदासपुर में जम्मू जा रही बस पर फायरिंग करने के बाद आतंकियों ने दीनानगर थाने पर हमला किया है.

2. अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है. मरने वालों में दो पुलिस वाले, दो थाने में बंद कैदी भी शामिल हैं. पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ऑपरेशन को अंजाम दे रही है.

 

3. चार आतंकवादी हैं, जो सेना की वर्दी में हैं. जो अब दीनानगर के पुलिस थाने के खाली पड़े मकान में छिपे हैं.

 

4. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने कल देर रात जम्मू इलाके में पाकिस्तान के बड़ा भाई मसूद इलाके से घुसपैठ की और सुबह-सुबह गुरुदासपुर के दीनानगर में बस पर हमला किया, उसके बाद थाने पर हमला किया. हमलावर अब पुलिस थाने में छिपे हैं.

 

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह में ही इस हमले को लेकर कैबिनेट के सीनियर साथियों से बात की. एनएसए ने उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी है.

 

6. गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का कहना है कि ऑपरेशन जारी है. कोई बंधक नहीं बनाया गया है.

 

7. पांच जिंदा बम गुरुदासपुर-पठानकोट रेलवे ट्रैक से बरामद किए गए हैं.

 

8. गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि उन्होंने पाकिस्तान से लगे सीमा पर सुरक्षाबलों को चाक चौबंद कर सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिए हैं. हालांकि, उन्होंने अभी ये नहीं बताया कि इस हमले के लिए कौन जिम्मेदार है.

 

9. लोसकभा में इस मुद्दे पर हंगामा हो रहा है. विपक्ष ने सरकार को कटघरे में कड़ा किया है. लेकिन सरकार की ओर से वेंकैंया नायडू ने कहा कि ऑपरेशन खत्म होने पर गृह मंत्री इस पर बयान देंगे और सरकार बहस को तैयार है.

 

10. सूत्रों के मुताबिक आईबी का कहना है कि ये आतंकी पाकिस्तान के नारोवल से आए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Terrorist Attack at Gurudaspur: 10 developments
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017