गुरदासपुर में खत्म हुआ ऑपरेशन, एसपी शहीद, सभी आतंकी हुए ढेर

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 2:12 AM
Terrorist Attack Gurudaspur_terror attacks

नई दिल्ली/गुरूदासपुर: पंजाब के दीनानगर कस्बे में आंतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच लगभग 11 घंटों से जारी मुठभेड़ सोमवार शाम खत्म हो गई. पुलिस सूत्रों ने मामले की जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मार गिराए गए. वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, दो होमगार्ड और तीन नागरिकों सहित छह लोगों की इस हमले में मौत हो गई.

एक अधिकारी ने कहा कि इलाके को पूरी तरह नियंत्रण में लिया जा रहा है.

 

गुरदासपुर के पुलिस उपायुक्त अभिनव त्रिखा ने कहा, “अब तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.”

 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे तलाशी अभियान के बाद ही इस हमले में मारे गए आतंकवादियों के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी.

 

राज्य पुलिस के विशेष बल ने आतंकवादियों के सफाए का जैसे ही संकेत दिया, पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुमेध सिह सैनी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिस थाने के अंदर गए.

 

आतंकियों ने गुरदासपुर में जम्मू जा रही बस पर फायरिंग करने के बाद दीनानगर थाने पर हमला किया.

आतंकी गोलियां चला रहे थे, राजनाथ मीटिंग छोड़ MP चले गए, PM नाराज 

LIVE UPADATE

 

# आतंकियों के साथ 11 घंटे तक चले मुठभेड़ में एक होमगार्ड का जवान सुरक्षित. पहले उसे आतंकी समझा गया था और कई चैनलों ने उसे पकड़े जाने की बात कही थी. लेकिन ऑपरेशन खत्म होने के बाद पता चला कि वो होम गार्ड का जवान था. इस हमले में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

 

# तकरीबन 11 घंटे के बाद पंजाब के गुरुदासपुर में हुआ अब खत्म हो गया है. फायरिंग रुक गई है, हालांकि पुलिस अभी बिल्डिग सर्च कर रही है. संभव हैं कि अगले एक  घंटे में पुलिस ऑपरेशन खत्म होने का औपचारिक एलान कर दे.

 

# गरदासपुर में मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. डिप्टी कमिश्नर ने पीटीआई को जानकारी दी है कि मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है और एक जख्मी है.

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पंजाब कि आतंकी घटना के चलते मेरा कार्यक्रम रदद् किया जा रहा था मगर जवानों का मनोबल न टूटे इसके लिए मैं पंजाब में पूरा इंतजाम करने के बाद नीमच आया था.

 

# राजनाथ सिंह से नाराज है प्रधानमंत्री मोदी, हमलो को लेकर हुई बैठक में शामिल नहीं हुए थे गृहमंत्री- सूत्र आपको बता दें  राजनाथ सिंह  इस वक्त नीमच में हैं वह सुबह आतंकी हमले के बाद गए थे. राजनाथ सिंह सीआरपीएफ के 74वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में गए थे.

 

#गुरदासपुर आतंकी हमले के बाद कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से कहा- ऊफा में नवाज शरीफ से हुई मुलाकात का ब्यौरा दें.

# आतंकवादियों से जारी मुठभेड़ में  गुरदासपुर के एसपी  बलजीत सिंह हुए शहीद पंजाब पुलिस के आईजी ने की पुष्टि, बलजीत सिंह थोड़ी देर पहले ही आतंकियों की गोली का निशाना बने थे.

 

# पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने मीडिया से कहा कि ये एक अफसोसनाक घटना है.  सीमा पर आतंकवाद रोकना केंद्र की जिम्मेदारी है. केंद्र सरकार को पूरा बॉर्डर सील करना चाहिए.

 

# एक बार फिर फायरिंग तेज हो गई है.  शहर को लोग पुलिस के लिए खाना लेकर पहुंचे.

 

# सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले लश्कर आतंकियों ने सेना की वर्दी पहनकर की घुसपैठ. दीनानगर के सामने पाकिस्तान के नरोवाल से घुसपैठ का शक

 

# आतंकी हमले की संसद में गूंज, सरकार ने कहा है कि आतंकी हमले पर राजनाथ देंगे संसद में बयान

आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बयान- स्थित काबू में है 

# आतंकी हमले को लेकर विपक्ष ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, मायावती ने कहा-सीमा की सुरक्षा केंद्र की जिम्मेदारी है, समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने याद दिलाया मोदी का पुराना वादा

 

# आतंकी हमले के बाद देश के छोटे-बड़े शहरो में हाई अलर्ट, रेल से लेकर सड़क तक तेज हुई छानबीन

 

# सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले आतंकियों ने ये हमला किया है और इसे बीते 25 साल में पंजाब में पाकिस्तान प्रायोजित पहला हमला बताया जा रहा है.

राजनाथ ने गुरदासपुर में हुए हमले को लेकर बादल से की बात 

पंजाब में आतंकी दौर के करीब 20 साल बाद किसी थाने पर आतंकी हमला हुआ है. पंजाब में 1984 में हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद 10 साल तक आतंक का दौर था. 

# लंबा चल सकता है गुरुदासपुर ऑपरेशन, सुरक्षाबल को दी गई जानकारी.

# आतंकी हमले मे मरने वालों की संख्या 8 तक पहुंची. हवालात में बंद दो आरोपियों को भी आतंकियों ने मारा.

 

# हेलकॉप्टर से आतंकियों के लोकशन की जानकारी ली जा रही है.

 

# पंजाब के गुरूदासपुर में आतंकी हमले के बाद 10 बजे गृह मंत्रालय ने अहम बैठक बुलाई गई. इसमें एनएसए, रॉ और आईबी के प्रमुख शरीक होंगे.

जानें: पुलिस स्टेशन के बारे में जहां पर हुआ है आतंकी हमला 

# गृहराज्यमंत्री किरेन रिरजू ने कहा- कोई बंधक नहीं है.

 

# हमले को लेकर संसद में बयान देंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह.

 

# अब तक आतंकियों को नहीं मारा जा सका है. माना जा रहा है कि आंतकियों की संख्या दो से तीन है.

 

# एनएसए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस आतंकी हमले को लेकर ब्रीफ किया है.

 

# गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि कोई बंधक नहीं है.

 

# सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के बड़ा भाई मसूद से घुसपैठ की गई

 

# माना जा रहा है कि लश्कर-ए-तैबा ने इस हमले को अंजाम दिया है. मकबूल खान के नेतृत्व में हमले का शक

 

#  बीएसएफ को मौके पर  रवाना किया गया

 

पंजाब के गुरूदासपुर में आतंकी हमले के बाद 10 बजे गृह मंत्रालय ने अहम बैठक बुलाई गई. इसमें गृह मंत्री, एनएसए, रॉ और आईबी के प्रमुख शरीक होंगे.

 

# एनएसए ने प्रधानमंत्री को इस हमले की जानकारी दी  है.

 

# आतंकियों  की संख्या दो से तीन हो सकती है.

 

# एबीपी न्यूज़ संवाददाता जगविंदर पटियाल के मुताबिक बीते 20 सालों में ये पहली बार सीमापार से पंजाब में इतना बड़ा हमाल नहीं हुआ है.

 

# गृहमंत्रालय ने इसे आतंकी हमला माना.

 

# गुरुदासपुर में दो गाड़िय़ों में सेना मौके पर पहुंची, आतंकियों से मुठभेड़ अब तक जारी. 

 

# गुरुदासपुर में हमले को देखते हुए कॉलेज-स्कूल बंद किए गए .

 

इसके साथ ही  गुरुदासपुर रेलवे ट्रैक पर पांच संदिग्ध बम मिले है. गुरुदासपुर में ट्रेनें रोक दी गई हैं.  सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान से आए आतंकियों ने ये  हमंला किया है,  सेना की वर्दी पहनकर  कर आतंकियों ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया. इससे पहले कल ही आईबी ने बार्डर के रास्ते देश में लगभग 200 आतंकियों के भारत में घुसपैठ करने की आशंका जताई थी. जिसके बाद बस-अड्डों और पुलिस स्टेशनों को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था.

 

हमला सबसे पहले पंजाब हाइवे से जम्मू की ओर जा रही बस को निशाना बनाकर किया गया. पंजाब से जम्मू जा रही एक बस पर आल्टो कार में सवार होकर आए हमलावरों ने गोलियां चलाई. जिसमें अब तक 6 लोगों के घायल होने की खबर है. इस हमले को देखते हुए गुरुदासपुर के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

बस अड्डे के पास बस पर हमले के बाद हमलावरों ने दीनानगर पुलिस थाने पर भी फायरिंग की. थाने के अंदर पुलिस के साथ हमलावरों ने फायरिंग की. दीनापुर थाने पर हुए हमले में थाने के एसएचओ समेत तीन पुलिस वाले जख्मी हुए थे जिनमें से एक पुलिसकर्मी के शहीद होने की खबर है.

कल ही भारत में कारगिल विजय दिवस की सालगिरह भी मनाई गई है

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Terrorist Attack Gurudaspur_terror attacks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017