ट्रेन से कूद भागा आतंकी, भाषा की दिक्कत से पुलिस रही गफलत में

By: | Last Updated: Thursday, 21 January 2016 12:43 PM
Terrorist escaped from Train in Itarsi

नई दिल्ली/भोपाल : मप्र के इटारसी स्टेशन पर राप्ती सागर एक्सप्रेस से हथकंडी सहित आतंकी सैयद अहमद फरार हो गया है. उसे बेंगलूरू से लखनऊ पेशी पर लाया जा रहा था. उसने बेंगलूरू और लखनऊ में सरकारी इमारतों को उड़ाने की धमकी दी थी. पुलिस ने स्टेशन पर अलर्ट जारी कर दिया है. जिस समय वह भागा, पांच पुलिस वाले भी साथ में थे. गणतंत्र दिवस से ठीक पहले हुई यह फरारी खतरनाक साबित हो सकती है.

पुलिस के अनुसार रात साढ़े 11 बजे इटारसी से ट्रेन चली तो आउटर पर गति धीमी होने पर उसने हथकड़ी खिसका कर ट्रेन से छलांग लगी दी. जबतक पुलिसकर्मी ट्रेन की चैनपुलिंग कर उसे रुकवाते तब तक आतंकी भाग चुका था. पुलिस ने यह भी स्वीकार किया है कि भाषा की दिक्कत के कारण इटारसी पुलिस काफी देर से वैल्लोर पुलिस की बात को समझ सकी. इसके बाद इटारसी स्टेशन और शहर में नाका बंदी करने के साथ ही प्रदेश में हाईअलर्ट कर दिया गया.

सैयद के खिलाफ वैल्लोर में मेडिकल कॉलेज उड़ाने की धमकी के धारा 505, 506, 507 व आईटी एक्ट का मामला दर्ज है और मई-जून 2015 में उसके खिलाफ कार्रवाई हुई थी. लखनऊ में ऐसे ही एक मामले में उसकी तलाश होने पर लखनऊ पुलिस ने उसकी मांग की थी तो वैल्लोर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर उसे लखनऊ ले जा रही थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Terrorist escaped from Train in Itarsi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: blast Escaped language lucknow terrorist train
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017