Terrorist Hafez Saeed 'planning' Pathankot like attacks in India; triple high alert on borders: SOURCES भारत में पठानकोट जैसे हमले करा सकता है हाफिज सईद, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रिपल हाई अलर्ट

भारत में पठानकोट जैसे हमले करा सकता है हाफिज सईद, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रिपल हाई अलर्ट

हाफिज सईद नजरबंदी से रिहा होने के बाद पठानकोट की तरह बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग में जुटा है. खुफिया रिपोर्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रिपल हाई अलर्ट है.

By: | Updated: 25 Dec 2017 11:44 AM
Terrorist Hafez Saeed ‘planning’ #Pathankot like attacks in India; triple high alert on borders: SOURCES
नई दिल्ली:  भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद जेल से रिहा होने के बाद से भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रच रहा है. अब खबर है कि हाफिज सईद भारत में पठानकोट जैसे हमले की साजिश रच रहा है. खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर है कि जम्मू और पंजाब में पाक सीमा से सटे इलाकों से आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर आतंकी घुसपैठ के दौरान कवर फायरिंग कर मदद कर सकते है. हाफिज सईद नजरबंदी से रिहा होने के बाद पठानकोट की तरह बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग में जुटा है. खुफिया रिपोर्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रिपल हाई अलर्ट है.

सीमा और एलओसी पर धुंध का फायदा उठा आतंकी भारत में दाखिल होने की साजिश कर रहे हैं.

कौन है हाफिज सईद?
हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है. 13 दिसंबर 2001 में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में ये शामिल था. 11 जुलाई 2006 को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 167 बेगुनाह मारे गए थे. हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड है.

अप्रैल 2012 में अमेरिका ने आतंकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की लिस्ट जारी की. हाफिज सईद का इस लिस्ट में नंबर दो पर था. अमेरिका ने इसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषत कर रखा है. भारत ने सईद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है. यही नहीं, संयुक्त राष्ट्र इसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Terrorist Hafez Saeed ‘planning’ #Pathankot like attacks in India; triple high alert on borders: SOURCES
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ओम प्रकाश रावत होंगे नए मुख्य चुनाव आयुक्त, 23 जनवरी से संभालेंगे कामकाज