आतंकी दोहरा सकते हैं 'कंधार' हाईजैक, इंटेलीजेंस ने जारी किया हाई अलर्ट

By: | Last Updated: Sunday, 4 January 2015 6:58 AM
Terrorists may hijack Delhi-Kabul Air India flight, intelligence agencies warn

नई दिल्ली: देश की खुफिया एजेंसी आईबी यानी इंटेलीजेंस ब्यूरो ने एयर इंडिया के विमान के हाईजैक होने की आंशका को लेकर अलर्ट किया है.

 

इंटलीजेंस रिपोर्ट में कहा गया है आतंकवादी दिल्ली-काबुल रुट पर फ्लाइट को हाईजैक कर सकते हैं. आईबी ने मुंबई-काबुल उड़ान को लेकर भी अलर्ट जारी किया.

 

आईबी का कहना है कि ये इनपुट बहुत ही विशिष्ट है और इसमें कहा गया है कि आतंकवादियों के निशाने पर एयर इंडिया की फ्लाइट है.

 

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी साल 1999 के कंधार हाईजैक की तर्ज पर ही हाईजैक की प्लानिंग में हैं. ग़ौरतलब है कि साल 1999 में आतंकवादियों ने IC 814 फ्लाइट को हाईजैक कर कंधार ले गए थे. उस वक़्त यात्रियों की सुरक्षित रिहाई के लिए भारत को अपनी जेलों में बंद कई आतंकवादियों को रिहा करने पड़े थे.

 

बढ़ाई गई सुरक्षा

Air India दफ्तर उड़ाने की धमकी, दिल्ली-काबुल फ्लाइट भी खतरे में 

इस इनपुट के बाद दिल्ली की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सूत्रों का कहना है कि जांच करन वाले स्टाफ को कहा गया है कि मुंबई-काबुल और दिल्ली-काबुल रुट के यात्रियों की पूरी जांच की जाए और उसके बाद ही विमान पर चढ़ने दिया जाए. इस अलर्ट के बाद अतिरिक्त सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं.

 

इसके साथ एयपोर्ट से जुड़े इलाकों में कमांडो की गश्ती टीम तैनाती की गई है और उन्हें एलएमजी से लैस गांड़ियां दी गई हैं.

 

विमान में फ्लाइट मार्शल की संख्या बढ़ा दी गई है और केबिन क्रू को भी अलर्ट रहने को कहा गया है.

 

ये खुफिया अलर्ट ऐसे वक़्त आई है जब भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Terrorists may hijack Delhi-Kabul Air India flight, intelligence agencies warn
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: air india
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017