tharoor

tharoor

By: | Updated: 15 Jan 2015 03:48 PM

कोलकाता: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव में उनके जीतने के बाद उन्हें बधाई देने को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके बीच ‘तीखी’ तकरार के बाद उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी.

 

इसके साथ ही मोदी सरकार की आलोचना करते हुए थरूर ने कहा कि बयानबाजी और हकीकत में बड़ा अंतर है.

 

थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत के मामले को लेकर मीडिया को निशाने पर लिया और उसे ‘गैर जिम्मेदार’ करार दिया.

 

एपीजे कोलकाता साहित्य महोत्सव में ‘इंडिया शास्त्र’ नामक अपनी पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर थरूर ने कहा, ‘‘मैंने उनसे (मोदी) उम्मीद नहीं की थी कि वह मुझ तक पहुंचेंगे और इसीलिए मैं बहुत प्रभावित हुआ.’’ प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी की ओर से सुनंदा को लेकर की गई टिप्पणी की पृष्ठभूमि में उन्होंने कहा, ‘‘मैं हैरान था क्योंकि मोदी ने इससे पहले अपने किसी विरोधी के साथ सुलह का कोई संकेत नहीं दिखाया था. उन्होंने मेरी पत्नी के बारे में कुछ कहा था उसके तीन से आठ महीने पहले उनके एवं मेरे बीच तकरार हुई थी.’’

 

मोदी ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कहा था, ‘‘क्या गर्लफ्रेंड है. आपने कभी देखा है कि 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड?’’ बाद में थरूर ने मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, ‘‘मेरी पत्नी आपके काल्पनिक 50 करोड़ से अधिक कीमती है. वह बेशकीमती है.’’ पिछले दिनों स्वच्छता अभियान के लिए मोदी ने थरूर को नामांकित किया था और कांग्रेस सांसद ने इसको स्वीकार किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CBI का बड़ा खुलासा: 800 करोड़ नहीं, 3695 करोड़ रुपये का है रोटोमैक का घोटाला