एसीबी के लिए केजरीवाल ने नीतीश से मांगे 6 पलिस अफसर, एलजी ने कहा- मैं हूं बॉस, मेरे पास नहीं आया कोई प्रपोजल

By: | Last Updated: Tuesday, 2 June 2015 4:57 AM
The Kejriwal government has decided to take on loan police officers from Bihar for its anti-corruption bureau

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिहार के अफसरों के जरिए लड़ेंगे लड़ाई. जिस एसीबी के अधिकार को लेकर केजरीवाल और एलजी के बीच तनातनी चल रही है उसके लिए केजरीवाल ने बिहार के नीतीश सरकार से 6 अफसर उधार लिए हैं.

 

बिहार और दिल्ली के बीच ट्रांसफर के लिए केंद्र सरकार को बताया भी नहीं गया है. एसीबी में अब तक दिल्ली पुलिस के ही अफसरों की नियुक्ति होती रही है. केंद्र सरकार जब केजरीवाल सरकार से कह चुकी है कि ट्रांसफर पोस्टिंग एलजी करेंगे तब केजरीवाल बिहार से अफसर क्यों लेकर आए?

 

एलजी ने कहा- मैं हूं एसीबी का बॉस

इस खबर के बाद इस लड़ाई में पहली बार एलजी ने खुद को एसीबी (एंटी करप्शन ब्रांच) का बॉस घोषित किया है. इसका कारण ये बताया है कि एसीपी एक पुलिस स्टेशन है और गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन के मुताबिक थाने एलजी के अधीन हैं.

 

एलजी ने कहा है कि उन्हें न तो इसकी जानकारी है, न इसके लिए कोई प्रफोजल आया है.

 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक दिल्ली में हुई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात के बाद ही इस तरह से अधिकारियों को लिया गया. सूत्रों का कहना है कि अभी शुरुआत दौर में 6 ऑफिसर्स ने जॉइन किया है, मगर बाद में यह संख्या बढ़ सकती है.

 

सवाल ये है कि क्या केजरीवाल ने बिहार से अफसर मांगकर ये साबित करने की कोशिश की है कि उन्हें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है या दिल्ली पुलिस काबिल नहीं है?

 

सवाल नीतीश से भी है कि क्या बिहार में भ्रष्टाचार खत्म हो गया या भ्रष्टाचार का खात्मा करने वाले अफसर ज्यादा हो गए हैं कि वो दिल्ली को अफसर दान कर रहे हैं.

 

जिन अफसरों को बिहार से दिल्ली भेजा गया है उसमें सबसे बड़े अफसर संजय भारती हैं जो अररिया में पोस्टेट थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The Kejriwal government has decided to take on loan police officers from Bihar for its anti-corruption bureau
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017