ये तेवर राहुल के नहीं बल्कि इस स्क्रिप्ट में लिखे शब्दों के हैं!

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 4:47 AM
THE MUST-WATCH SHOW RECOMMENDED BY

सौजन्य- टेलीग्राफ

नई दिल्ल : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर कल संसद में बेहद तल्ख नजर आए, इस पूरे मानसून सत्र में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बुलंद आवाज और तेवर ने सरकार और स्पीकर के लिए सत्र चलाने में काफी मुश्किलें खड़ी कीं, लेकिन इस बेबाक आवाज, लहजे और शब्दों के पीछे का माजरा कुछ और ही है.

 

बुधवार को संसद में राहुल गांधी के हाथ में पेपरों के कई टुकडे नजर आए, इस सफेद कागज पर जो कुछ भी था वह देश के बड़े नेता और एक वक्ता को कतई शोभा नहीं देने वाला था.

 

दरअसल राहुल गांधी ने जो कागज हाथ में लिया था उस पर वह प्वाइंट्स लिखे गए थे जो बुधवार को उन्होंने सदन में बोला था. इस पुर्जी हिंदी के शब्दों को रोमन में लिखा गया था.

 

अब ये पुर्जी सोशल साइट्स पर वायरल हो गया है.

 

इस कागज पर जो प्वांइट साफ नजर आ रहे है वह ये हैं

लोग पीएम को सुनना चाहते हैं, वो उनकी राय जानना चाहते हैं, मोदीगेट पर, व्यापम पर. इसके थोड़ा नीचे लिखा था  “3 monkeys of Gandhi ji” गांधी जी के तीन बंदर.

 

आपको याद हो तो कल राहुल गांधी ने बेहद अक्रामक ढ़ंग से संसद में सरकार पर हमला किया था. राहुल ने कहा था मोदी सरकार ने गांधी जी के तीन बंदरों के संदेश को अपने अनुसार नया रुप दे दिया है.

 

1. ना सच बोलना

2. ना सच देखना

3. ना सच सुनना

 

 ये अक्रमाक अंदाज उनका नहीं बल्कि स्क्रिप्ट पर उतारा गया है. इस पूरी स्क्रिप्ट को राहुल गांधी आसानी से पढ़ सकें इसलिए इसे रोमन यानी हिन्दी के वाक्यों को अंग्रेजी के शब्दों में लिखा गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: THE MUST-WATCH SHOW RECOMMENDED BY
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017