The terror of Smog continues in Delhi-NCR - दिल्ली-NCR में जहरीली धुंध का कहर बरकरार, अगले तीन दिनों तक बदतर हो सकते हैं हालात

आज भी जहरीली धुंध की चपेट में दिल्ली-NCR, पांचवीं क्लास तक स्कूल बंद

By: | Updated: 08 Nov 2017 04:10 PM
The terror of Smog continues in Delhi-NCR

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर को लगातार दूसरे दिन भी जहरीली धुंध ने अपनी आगोश में जकड़ रखा है. हवा में घुले प्रदूषक तत्वों की परत से बनी धुंध के अगले तीन दिनों तक और अधिक गहराने की आशंका. लोगों को दिल्ली में सांस लेने मुश्किल आ रही है. प्रदूषण का स्तर 475 तक पहुंच गया है.


दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर की वजह से घर के बाहर निकलने पर 20 से 30 सिगरेट पीने जितना धुंआ आपके फेफड़ों तक पहुंचेगा यानि राजधानी की हवा सेहत के लिए बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है.


WhatsApp Image 2017-11-08 at 7.09.05 AM


जहरीले धुंध की वजह से आज दिल्ली में पांचवी तक के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. गाजियाबाद में आज और कल पांचवी तक के स्कूलों की छुट्टी रहेगी. गुरुग्राम में सुबह 9 बजे से 3.30 बजे तक स्कूल खुलेंगे.


दिल्ली में जहरीली धुंध को देखते हुए CISF ने ड्यूटी पर तैनात जवानों को मास्क बांटे हैं. मेट्रो स्टाफ को 8,000, एयरपोर्ट स्टाफ को 5,000 और सरकारी इमारत की सुरक्षा में तैनात जवानों 3,000 मास्क बांटे जाएंगे.


WhatsApp Image 2017-11-08 at 7.09.06 AM


दिल्ली एऩसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए सभी ईंट कारखाने, स्टोन क्रशर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट मजबूत और सड़क पर पानी के छिड़काव करने के भी निर्देश दिए गए हैं. ये सभी निर्देश EPCA की बैठक में दिए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: The terror of Smog continues in Delhi-NCR
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात और हिमाचल में जीतने के बाद 2019 का प्लान बनाने में जुटी बीजेपी