जेटली का पलटवार, कहा राफेल सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था

जेटली का पलटवार, कहा राफेल सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सवाल उठाये जाने पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस सरकारों के विपरीत लड़ाकू विमान सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था.

By: | Updated: 26 Nov 2017 08:21 AM
There Was No ‘Quattrocchi’ In Rafale Deal, Arun Jaitleys Dig At Rahul Gandhi
अहमदाबाद: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सवाल उठाये जाने पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस सरकारों के विपरीत लड़ाकू विमान सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था.

गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रभारी जेटली इतालवी कारोबारी ओतावियो क्वात्रोची का जिक्र कर रहे थे, जिसे बोफोर्स घोटाले में संलिप्त बताया जाता है. यह घोटाला राजीव गांधी सरकार के समय सामने आया था.

जेटली ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह (राफेल सौदा) दो सरकारों के बीच की सीधी लेनदेन थी. यह कांग्रेस सरकारों की तरह नहीं था, जहां हर लेनदेन में बिचौलिये हुआ करते थे. इस लेनदेन में कोई क्वात्रोची नहीं था.’’ उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की मारक क्षमता में वृद्धि के लिए राफेल सौदा किया गया है.

इसी बीच मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान में रिहा किये जाने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर चुटकी लिये जाने के मुद्दे पर जेटली ने कहा, ‘‘वह बड़े नेता हैं और इस तरह का अपरिपक्व व्यवहार और इस तरह के शब्दों का प्रयोग उन्हें शोभा नहीं देता.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: There Was No ‘Quattrocchi’ In Rafale Deal, Arun Jaitleys Dig At Rahul Gandhi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी की भविष्यवाणी, 'पीएम बनेंगे राहुल गांधी'