तीसरे मोर्चे के बिना बिहार में नहीं बनेगी कोई सरकार : पप्पू यादव

By: | Last Updated: Tuesday, 20 October 2015 8:16 AM

नई दिल्ली: तीसरे मोर्चे के समर्थन के बिना बिहार में कोई सरकार नहीं बनने का दावा करते हुए मधेपुरा से विवादास्पद सांसद पप्पू यादव ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों गठबंधनों में से किसी के भी विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है.

 

 

उनका मानना है कि चुनावों में न तो राजग को और न ही महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा और ऐसी स्थिति में शीर्ष पद के लिए अपना नाम आगे किये जाने की उम्मीद कर रहे हैं.

 

यह दावा करते हुए कि गरीबों और युवाओं के चेहरों पर केवल वह ही ‘‘मुस्कान ला सकते हैं’, उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए किसी भी गठबंधन को उनका समर्थन करना चाहिए .

 

यादव ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘सभी जातियों के लोग उन दोनों- महागठबंधन और भाजपा से निराश हैं. इनमें से किसी को बहुमत मिलने का कोई प्रश्न ही नहीं है. तीसरे मोर्चे के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन सरकार बनाने में सफल नहीं होगा.’’

 

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में नरेंद्र मोदी की कोई लहर नहीं है जिस पर राज्य भाजपा मुख्यत: टिकी थी तथा नीतीश कुमार और लालू प्रसाद का गठबंधन काम नहीं कर रहा है. मोकामा के यादव बहुल घोश्वारी-बैजना में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘पप्पू यादव के बिना कोई भी सरकार बनाने में सफल नहीं होगा. यदि ऐसा होता है तो मैं एक साल के भीतर क्षेत्र के लोगों की जिन्दगी बदल दूंगा.’’ पांचवीं बार के सांसद पप्पू यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जदयू अध्यक्ष शरद यादव को हराया था .

 

राजद से निष्कासित किए जाने के बाद पहले उनकी नजर भाजपा से गठबंधन करने पर थी, लेकिन अंत में वह सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाले छह दलों के गठबंधन में शामिल हो गए. यह गठबंधन राज्य में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है .

 

अपने 15 साल के राजनीतिक करियर में वह तेजी से पार्टी बदलते रहे हैं. वह लोजपा से सपा और फिर राजद में गए तथा अब वह नयी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: There will be no government without the Third Front in Bihar: Pappu Yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017