गुजरात चुनाव में स्टार वॉर- बीजेपी और कांग्रेस के लिए कैंपेन करेंगे बॉलीवुड के सितारे । these bollywood celebrities may campaign for BJP and congress in gujarat election 2017

गुजरात चुनाव में स्टार वॉर- बीजेपी और कांग्रेस के लिए कैंपेन करेंगे बॉलीवुड के सितारे

गुजरात चुनाव की सरगर्मियां अब चरम पर हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही गुजरात का किला फतेह करने के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगा दिया है.

By: | Updated: 25 Nov 2017 02:58 PM
these bollywood celebrities may campaign for BJP and congress in gujarat election 2017

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव की सरगर्मियां अब चरम पर हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही गुजरात का किला फतेह करने के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगा दिया है. जहां एक तरफ राहुल गांधी गुजरात में दम-खम दिखा रहे हैं तो वहीं बीजेपी भी पीछे नहीं है. बीजेपी की ओर से पीएम मोदी से योगी आदित्यनाथ तक जोर लगा रहे हैं. पहले चरण के मतदान में अब अधिक दिन नहीं रह गए हैं ऐसे में अब दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत झोंक देना चाहती हैं.


दोनों ही पार्टियों के सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक अब गुजरात चुनाव में सेलेब्रिटीज़ को उतारा जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस की ओर से किसी ने ऑफिशियली तो अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि फिल्म स्टार्स से लेकर टीवी स्टार्स तक अब मैदान में प्रचार करते नज़र आने वाले हैं.



बीजेपी के पाले में हैं ये स्टार्स


मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी की ओर से सलमान खान चुनाव प्रचार करते नजर आ सकते हैं. सलमान का पीएम मोदी की ओर झुकाव किसी से छुपा नहीं है. वह गुजरात महोत्सव में मोदी के साथ पतंग उड़ाते भी दिखाई दे चुके हैं.


Akshay Modi


दूसरा नंबर है बॉलीवुड के नए भारत कुमार यानि अक्षय कुमार का. अक्षय ने पिछले दिनों देशभक्ति वाली फिल्मों के जरिए काफी नाम कमाया है और कई मौकों पर पीएम मोदी की तारीफें भी की हैं. अक्षय ने पीएम ने बहुप्रचारित स्वच्छता अभियान में भी बढ़-चढ कर हिस्सा लिया और टॉयलेट-एक प्रेमकथा में भी काम किया.


तीसरा नंबर है परेश रावल का जिनका गुजरात में खासा प्रभाव भी बताया जाता है. परेश बीजेपी के सांसद हैं और मोदी के खास माने जाते हैं. अक्सर वे अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चा में भी रहते हैं.


परेश रावल के बाद नंबर आता है अनुपम खेर का. अनुपम खेर, कश्मीरी पंडितों से लेकर आतंकवाद तक के विषयों पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखते हैं. निसंदेह उनकी भाषण कला भी प्रभावशाली है और बीजेपी के लिए वो काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं.


माना जा रहा है कि पद्मश्री अजय देवगन भी बीजेपी की ओर से शोमैन हो सकते हैं. बीजेपी और पीएम मोदी की ओर उनका झुकाव किसी से छुपा नहीं है. अजय देवगन का प्रचार के लिए पहुंचा बीजेपी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.


हेमा मालिनी भी बीजेपी का प्रचार करने यहां पहुंच सकती हैं. हेमा मथुरा से बीजेपी सांसद हैं. लोकसभा चुनावों में देखा गया था कि वे जहां भी गईं, भीड़ उन्हें देखने सुनने पहुंची. इसके बाद यूपी के विधानसभा चुनावों में भी उनकी लोकप्रियता देखी गई.


मनोज तिवारी भी बीजेपी की ओर से कैंपन करने के लिए गुजरात पहुंच सकते हैं. मनोज तिवारी की सभाएं खास तौर पर उन सीटों पर फायदेमंद रहेंगी जहां पूर्वी यूपी या बिहार के लोग रहते हैं. हालांकि मनोज तिवारी अपने गानों के कारण गुजरात में भी खासे प्रसिद्ध हैं.



कांग्रेस भी ज्यादा पीछे नहीं


Raj Babbar

कांग्रेस की ओर से राज बब्बर प्रचार करने गुजरात पहुंच सकते हैं. फिलहाल वह यूपी के निकाय चुनाव में व्यस्त हैं लेकिन फिर भी वह गुजरात जा सकते हैं. राज बब्बर अब डॉयलॉगबाजी के कारण नहीं बल्कि बेहद मजबूत भाषण शैली और मुद्दों पर पकड़ के लिए भी जाने जाते हैं.


नगमा भी गुजरात में कांग्रेस की ओर से प्रचार मैदान में उतर सकती हैं. नगमा ने लोकसभा और यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार किया था. नगमा स्टार प्रचारक हैं और भीड़ खींचने की क्षमता रखती हैं.


रितेश देशमुख भी कांग्रेस के लिए गुजरात में प्रचार कर सकते हैं. रितेश राजनीतिक परिवार से जुड़े हैं और माना जाता है कि उन्हें राजनीति की अच्छी समझ भी है. रितेश की गुजरात में काफी फैन फॉलोइंग हैं और ऐसे में वह यकीनन कांग्रेस के लिए कमाल कर सकते हैं.


नवजोत सिंह सिद्धू भी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर सकते हैं. हालांकि एक वक्त था कि जब सिद्धू बीजेपी के लिए प्रचार करते थे लेकिन अब वे कांग्रेस के लिए मैदान में उतर सकते हैं.


महिमा चौधरी भी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करती नजर आ सकती हैं. कांग्रेस के लिए वह पहले भी प्रचार कर चुकी हैं. भीड़ खींचने में वह सक्षम हैं ये बात कांग्रेस आलाकमान भी अच्छे से जानता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: these bollywood celebrities may campaign for BJP and congress in gujarat election 2017
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश