CCTV में कैद हुईं एक्सीडेंट की भयानक तस्वीरें, देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

By: | Last Updated: Wednesday, 19 August 2015 4:30 PM
These CCTV footage of horrifying accidents will send chills down your spine

नई दिल्ली: सड़क पर संभलकर चलने की नसीहत हमेशा दी जाती है लेकिन ये नसीहत नहीं मानने पर कितने खतरनाक नतीजे हो सकते हैं ये कैमरे में कैद हो गया है. दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में हादसे की ऐसी तस्वीरें कैद हुई हैं जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

 

ये तस्वीरें हर किसी के लिए एक सबक हैं. गाड़ी चलाने वालों के लिए भी और पैदल चलने वालों के लिए भी, क्योंकि एक पल की लापरवाही आपकी जान पर भारी पड़ सकती है.

 

तस्वीरें दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे की हैं.. सीसीटीवी में कैद हुई इस पहली तस्वीर में कुछ लड़कियां एक्सप्रेस को पार करती नजर आ रही हैं. आपको बता दें कि एक्सप्रेस वे पर गाड़ियां 80 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती हैं.

 

आप यहां नीचे दिए गए वीडियो में देखेंगे कि हवा से बातें करती इन गाड़ियों के बीच ये लड़कियां ऐसे सड़क पार कर रही हैं मानों एक्सप्रेस वे नहीं घर के बाहर का गलियारा हो. चार लड़कियां आराम से निकल जाती हैं लेकिन हरे रंग का सूट पहने ये पांचवीं लड़की जब गुजरती है तो चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आती हैं.

 

अचानक लड़की के सामने आने से दो गाड़ियां रफ्तार धीमी तो कर लेती हैं लेकिन तीसरी गाड़ी लड़की तो टक्कर मार देती है गनीमत ये रही कि इतनी खतरनाक टक्कर के बाद भी लड़की जान बच गई.

 

पिछले एक महीने के रिकॉर्ड देखने पर हादसे की ये तस्वीरें सामने आई हैं.

 

जरा दूसरी तस्वीर पर नजर डालिए..ग्रेटर नोएडा एक्स्प्रेस पर गाड़ियां आराम से जाती हुई दिख रही थीं कि अचानक एक गाड़ी बीच में रुक जाती है उसके पीछे वाली गाड़ी भी टाइम पर ब्रेक लगा लेती है लेकिन लोगों से भरी ये बस की रफ्तार धीमी नहीं होती और सामने आती हैं ये तस्वीरें.. टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए.

 

अंदाजा लगाइए कि इस टक्कर के बाद गाड़ी में बैठे लोगों का क्या हुआ होगा.

 

तीसरी तस्वीर

 

बाइक पर एक महिला और पुरुष सवार थे लेकिन उनके बगल से गुजरी एक तेज रफ्तार गाड़ी इतनी जोर से टक्कर मारती है कि संभलने का भी मौका नहीं मिलता.

 

 

चौथी तस्वीर

 

चौथी तस्वीर में किसकी गलती है ये कहना मुश्किल है क्योंकि हादसे को अंजाम एक जानवर ने दिया. सड़क पर अचानक एक गाय का बछड़ा आ जाता है और ब्रेक लगाते-लगाते हो जाता है हादसा. एक के बाद एक कई कारें टकराती हैं.

 

पांचवीं तस्वीर

एक्सप्रेस वे पर चल रहे हैं लेकिन लापरवाही और जल्दबाजी का आलम ये है कि सड़क पर चलता इतना बड़ा ट्रैक्टर भी दिखाई नहीं दे रहा.. बस ने ईंट से भरे ट्रैक्टर को टक्कर मारी और उसके बाद ड्राइवर ने ये भी नहीं देखा कि टक्कर के बाद क्या हुआ.. तस्वीरें देखकर लग रहा है कि सिर्फ ट्रैक्टर का ढांचा भर बाकी रह गया है

 

एक्सप्रेस वे ये कैमरे हर हरकत पर नजर रखते हैं. इसके लिए बाकायदा एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. और ये सब हाईवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत किया जा रहा है. ये तस्वीरें हमें ये सबक देती हैं कि हम पैदल चलें या गाड़ी चला रहे हों ये हमेशा याद रखें कि छोटी सी लापरवाही हमारी और दूसरों की जिंदगी पर भारी पड़ सकती हैं.  

 

CCTV में कैद इन भयानक तस्वीरों को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: These CCTV footage of horrifying accidents will send chills down your spine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cctv Delhi horrifying accidents noida
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017